Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Tim Paine on Virat Kohli people dont get better if someone is talking to him its annoy me

मुझे गुस्सा आता है, जब लोग कहते हैं विराट कोहली को स्लेज मत करो... टिम पेन ने क्या कुछ कहा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन का मानना है कि जो लोग ये कहते हैं कि विराट कोहली को स्लेज नहीं करना चाहिए, उससे वो बेहतर हो जाते हैं, बकवास करते हैं। टिम पेन ने विराट को लेकर क्या कुछ कहा।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 17 July 2024 03:54 AM
share Share

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन को विरोधी टीम के खिलाड़ियों से पंगा लेने में बहुत मजा आता था। भारतीय क्रिकेट टीम ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरा किया था, तब टीम के कप्तान विराट कोहली थे और ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन थे। भारत ने 2018-19 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी। इस सीरीज में टिम पेन और विराट कोहली की काफी ठनी थी और मैदान पर दोनों के बीच गजब की गहमागहमी देखने को मिली थी। टिम पेन ने कहा कि विराट कोहली को लेकर कुछ लोग कहते हैं कि उसे स्लेज मत करो क्योंकि उससे वो और ज्यादा खतरनाक हो जाता है, मैं इस बात को नहीं मानता। विराट की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बुलंदियों को छुआ है। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया टेस्ट में काफी ज्यादा आक्रामक होकर खेली और इसका उसे फायदा भी मिला। भारतीय टीम लगातार दो टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया में जीत चुकी है।

टिम पेन ने क्रिकट्रैकर पर कहा, 'अगर आप विराट को स्लेज नहीं करते हैं... वो ज्यादातर मौकों पर तब भी रन बनाता है, इससे वैसे ज्यादा कुछ फर्क नहीं पड़ता कि आप उससे बात कर रहे हैं या नहीं कर रहे हैं। मैं विराट को बहुत ज्यादा उकसाने की कोशिश नहीं करता था लेकिन हां मैं उसका ध्यान भटकाने की कोशिश जरूर करता था। क्योंकि हो सकता है कि उसका ध्यान इधर-उधर हो और वो अपना फोकस खो दे और खराब शॉट खेल बैठे।'

पेन ने द टेस्ट डॉक्यूमेंट्री में स्लेजिंग को लेकर कहा था, 'मुझे लेकिन इस बात से चिढ़ है, जो लोग कहते हैं कि विराट कोहली को स्लेज मत करो। क्योंकि किसी से बात करने से कोई बेहतर नहीं हो जाता है। आप उससे डायरेक्ट लड़ाई नहीं करना चाहेंगे, क्योंकि उसे ये सब पसंद है। मैं उसे बस थोड़ा सा छेड़ रहा था।' विराट कोहली ने पर्थ टेस्ट मैच में तब शतक ठोका था।

ये भी पढ़े:कोलकाता और KKR को छोड़ते हुए इमोशनल हुए गौतम गंभीर, बोले- अब सब तिरंगे के लिए होगा
ये भी पढ़े:जल्द वापसी कर सकते हैं मोहम्मद शमी, बॉलिंग प्रैक्टिस की वीडियो शेयर की, इरफान और कुलदीप ने किया रिएक्ट

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें