Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़T20 World Cup 2024 Points Table South Africa Cricket Team almost secures his place for Super 8 matches

T20 World Cup 2024 Points Table: सुपर 8 के लिए साउथ अफ्रीका की सीट लगभग कंफर्म, ये टीम हुई बाहर

T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के लिए साउथ अफ्रीका की टीम ने अपनी सीट लगभग कंफर्म कर ली है, क्योंकि टीम तीन मुकाबले ग्रुप स्टेज के जीत चुकी है। ग्रुप डी में टीम इस समय टॉप पर बनी हुई है।

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 11 June 2024 05:14 AM
share Share

T20 World Cup 2024 Points Table: यूएसए और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 की रेस से एक टीम आधिकारिक तौर पर बाहर हो गई है, जबकि एक टीम ने लगभग अपनी जगह सुपर 8 के लिए पक्की कर ली है। ये टीम कोई और नहीं, बल्कि साउथ अफ्रीका की टीम है, जिसकी सीट सुपर 8 के लिए लगभग कंफर्म मानी जा रही है, क्योंकि टीम तीन मुकाबले जीत चुकी है और ग्रुप डी की पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर विराजमान है। 

20 टीमों वाले इस टूर्नामेंट में चार ग्रुप बनाए गए हैं, जो ए, बी, सी और डी हैं। इन्हीं में से ग्रुप डी की पॉइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीका तीन मैच जीतकर नंबर एक पर है और अगर टीम अपना आखिरी मुकाबला हार भी जाती है तो भी सुपर 8 के लिए आसानी से क्वॉलिफाई कर जाएगी। हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी पुष्टि नहीं हुई है, क्योंकि अन्य चार टीमों में से तीन टीमें 6 अंकों तक पहुंच सकती हैं। सिर्फ श्रीलंका ही ज्यादा से ज्यादा 4 अंक हासिल कर सकती है।

सबसे पहले बात ग्रुप ए की करें तो यहां इंडिया और यूएसए ने अपने पहले दोनों मैच जीते हैं और टीम 4-4 अंक हासिल कर चुकी हैं। इंडिया पहले और यूएसए दूसरे नंबर पर है। तीसरे पायदान पर कनाडा है, जिसने 2 में से एक मैच जीता है। चौथे नंबर पर पाकिस्तान है, जो दोनों मैच हार चुका है। आयरलैंड की टीम भी अपने पहले दोनों मैच हार चुकी है। इस तरह वह पांचवें पायदान पर है। 

ग्रुप बी की बात करें तो यहां स्कॉटलैंड की टीम नंबर वन है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमें हैं। स्कॉटलैंड के खाते में 5 अंक हैं। टीम ने तीन में से दो मैच जीते हैं और एक मैच बेनतीजा रहा था। ऑस्ट्रेलिया ने 2 में से दो मैच जीते हैं और टीम दूसरे स्थान पर है। नामीबिया ने 2 में से एक मैच जीता है और टीम तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड ने एक मैच गंवाया है और एक बेनतीजा रहा है। इस वजह से टीम चौथे और ओमान तीन मैच हारकर बाहर हो चुकी है। 

ग्रुप सी की बात करें तो अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज 2-2 मैच जीतकर क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे स्थान पर युगांडा है, जिसने 3 में से एक मैच जीता है। पापुआ न्यू गिनी पहले दो मैच हार चुकी है, जो चौथे स्थान पर है और पांचवें स्थान पर न्यूजीलैंड है, जिसने एक मैच खेला है, जिसमें अफगानिस्तान से हार मिली थी। 

ग्रुप डी में साउथ अफ्रीका 6 अंकों के साथ पहले नंबर पर है और दूसरे पायदान पर बांग्लादेश है, जिसने दो में से एक मैच जीता है। तीसरे नंबर पर नीदरलैंड है, जो दो में से एक मैच जीतने में सफल हुई है। चौथे नंबर पर नेपाल है, जिसने एक ही मैच खेला है और उसमें हार झेली है। श्रीलंका की टीम सबसे आखिरी पायदान पर है, जो दो मैच हार चुकी है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें