Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Suryakumar Yadav wins the Best Fielder of The Match Medal for grabbing David Miller catch in t20 World Cup 2024 Final Jay Shah presents

सूर्यकुमार यादव ने 'निर्विरोध' जीता बेस्ट फील्डर का मेडल, उस हैरतअंगेज कैच ने पलट दिया था मैच

सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल के लिए 'निर्विरोध' बेस्ट फील्डर ऑफ द मैच का मेडल हासिल किया। उन्होंने डेविड मिलर का कैच पकड़ा था। ऐतिहासिक कैच को दुनिया याद रखने वाली है। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 30 June 2024 06:56 AM
share Share

बहुत से मैच और बहुत से कैच ऐसे होते हैं, जिन्हें भुलाया नहीं जा सकता। 1983 के विश्व कप के फाइनल में कपिल देव ने विवियन रिचर्ड्स का कैच पकड़ा था। 2007 के टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में श्रीसंत ने मिस्बाह उल हक का कैच पकड़ा और अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में सूर्यकुमार यादव ने डेविड मिलर का कैच पकड़ा, जो मैच का टर्निंग पॉइंट साबित रहा। ये ऐसे कैच हैं, जिनको हमेशा याद रखा जाता है। सूर्या ने तो सबसे खतरनाक कैच को पकड़ा, जिसमें अगर थोड़ी भी चूक होती तो वह छक्का हो सकता था और मैच का नतीजा फिर कुछ भी हो सकता है। इसी दमदार फील्डिंग और ऐतिहासिक कैच के लिए उनको टीम मैनेजमेंट की तरफ से बेस्ट फील्डर ऑफ द मैच का मेडल मिला। 

आमतौर पर टीम इंडिया के फील्डिंग कोच टी दिलीप मैच के बाद जब बेस्ट फील्डर ऑफ द मैच के मेडल को पेश करते हैं तो वे हमेशा दो-चार खिलाड़ियों के नाम लेते हैं, जिन्होंने मैच में अच्छी फील्डिंग की। उन्हीं में से एक बेस्ट फील्डर को यह मेडल दिया जाता है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल के दौरान सूर्यकुमार यादव को मेडल प्रेजेंट करते समय कोई भी दावेदार नहीं था। वे एक तरह से निर्विरोध इस मेडल को जीत ले गए, क्योंकि हर कोई जानता है कि डेविड मिलर के उस कैच की अहमियत कितनी थी। अगर वह कैच नहीं पकड़ा जाता तो फिर मैच का नतीजा कुछ भी हो सकता था। सूर्यकुमार यादव को यह मेडल बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पहनाया और उनको गले लगाया। 

सूर्यकुमार यादव इस मेडल को हासिल करने के बाद ज्यादा कुछ तो नहीं बोले, क्योंकि कई बार जज्बात बहुत कुछ बयां कर जाते हैं। ऐसा ही इस केस में था, क्योंकि हर कोई खिताब जीतने के बाद खुशी के आंसू लिए घूम रहा था। सूर्यकुमार यादव ने भी ज्यादा कोई बात इस पर नहीं की और ना ही फील्डिंग कोच ने फील्डिंग को लेकर ज्यादा चर्च की। उन्होंने पूरी टीम के एफर्ट की तारीफ की और जय शाह को बता दिया कि हमारे आज के बेस्ट फील्डर सूर्यकुमार यादव हैं। सूर्या को जय शाह ने मेडल पहनाया और सूर्या ने अपना वर्ल्ड कप विनिंग मेडल और फील्डिंग मेडल चूमा। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें