Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Rohit Sharma and Virat Kohli likely to feature in Duleep Trophy What is BCCI plan

विराट कोहली vs रोहित शर्मा! इस घरेलू टूर्नामेंट में हो सकता है दिग्गजों का आमना सामना; बीसीसीआई कर रहा है तैयारी

विराट कोहली और रोहित शर्मा 5 सितंबर से शुरू हो रही दलीप ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। बीसीसीआई इस टूर्नामेंट को नए रूप में शुरू करने की प्लानिंग कर रहा है।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 12 Aug 2024 06:32 AM
share Share

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के टी20 रिटायरमेंट के बाद उनके पास इस साल सिर्फ टेस्ट मैच खेलने का ही मौका है। दरअसल, इस साल भारत के शेड्यूल में और कोई वनडे मैच नहीं है। भारत को इस साल बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऐसे में बीसीसीआई आगामी टेस्ट सीरीज के लिए इन दोनों दिग्गजों को तैयार करने के लिए घरेलू क्रिकेट खिला सकता है। जी हां, इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार 5 सितंबर से शुरू हो रही दलीप ट्रॉफी में रोहित-विराट खेलते हुए नजर आ सकते हैं। बीसीसीआई इस घरेलू टूर्नामेंट को नए तरीके से कराने की भी तैयारी कर रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार दलीप ट्रॉफी में अजीत अगरकर की अगुवाई वाला पैनल 4 टीमें इंडिया ए, बी, सी और डी के साथ नए रूप में कराने की तैयारी में है। ऐसे में रोहित शर्मा और विराट कोहली का आमना सामना हो सकता है। पहले इस टूर्नामेंट में जोन की टीमें हुआ करती थी।

रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा बीसीसीआई ने दलीप ट्रॉफी खेलन के लिए शुभमन गिल, केएल राहुल, अक्षर पटेल, रविंद्र जड़ेजा, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव को कहा है।

दलीप ट्रॉफी आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में खेली जानी है। चूंकि यह स्थल हवाई परिवहन से जुड़ा नहीं है और स्टार खिलाड़ियों के आने पर सहमत होने के कारण बीसीसीआई अब बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक राउंड रखने की योजना बना रहा है। 

दलीप ट्रॉफी के छह मैच 5 सितंबर से शुरू होंगे और 24 सितंबर को समाप्त होंगे जबकि भारत बनाम बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा।

यह स्पष्ट नहीं है कि रोहित और कोहली 5 सितंबर को दलीप ट्रॉफी का पहला मैच खेलेंगे या 12 सितंबर से शुरू होने वाले दूसरे दौर में टीम से जुड़ेंगे। 

वहीं, चयन समिति दलीप ट्रॉफी खेल के लिए ईशान किशन को चुन सकती है। चयन समिति चाहती है कि अगर किशन भारतीय टीम में वापसी करना चाहते हैं तो उन्हें लाल गेंद से क्रिकेट खेलना शुरू करना चाहिए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें