Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़PBKS vs GT Playing 11 IPL 2024 Match 37 Punjab Kings vs Gujarat Titans Probable XI Shikhar Dhawan Shubman Gill

PBKS vs GT Playing 11: क्या शिखर धवन आज कप्तानी करेंगे? जानिए पंजाब और गुजरात की संभावित प्लेइंग XI

PBKS vs GT Playing 11 IPL 2024 Match 37 Probable XI: आईपीएल 2024 में रविवार को पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस की भिड़ंत होगी। दोनों की यह दूसरी टक्कर है। जानिए, पंजाब-गुजरात की संभावित प्लेइंग इलेवन।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 21 April 2024 07:31 AM
share Share

आईपीएल 2024 में रविवार (21 अप्रैल) को दिन का दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) और गुजरात टाइटंस (जीटी) के बीच खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट का 37वां मैच है। दोनों टीम शाम साढ़े सात बजे से मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह स्टेडियम में भिड़ेंगी। पीबीकेएस और जीटी मौजूदा सीजन में दूसरी बार टकराएंगी। पंजाब ने 4 अप्रैल को गुजरात को 3 विकट से मात दी थी। पंजाब हार की हैट्रिक लगा चुकी है। उसके सात मैचों में चार अंक हैं और पॉइंट् टेबल में नौवें नंबर पर है। गुजरात को पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार मिली थी। जीटी 6 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। ऐसे में दोनों टीम आज जीत की पटरी पर लौटने के लिए बेतार होंगी।

पंजाब के नियमित कप्तान शिखर धवन की आज भी वापसी नहीं होगी। वह कंधे की चोट के कारण अनुपलब्ध हैं। उन्होंने प्री-मैच ट्रेनिंग सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया। धवन ने आखिरी मैच 9 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध खेला था। उनकी गैर मौजूदगी में सैम करन पीबीकेएस की कमान संभाल रहे हैं। प्रभसिमरन सिंह का प्लेइंग इलेवन से पत्ता कट सकता है। वह पिछले तीन मैचों में सिर्फ 14 रन ही बना सके हैं, जिसमें एक डक शामिल है। प्रभसिमरन की जगदह अथर्व ताइदे बतौर ओपनर उतर सकते हैं। पंजाब को शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा से एक बार फिर तूफानी बल्लेबाजी की होगी, जो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

वहीं, गुजरात की प्लेइंग इलेवन में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। अफगानिस्तान के स्पिनर नूर अहमद की जगह ऑलराउंडर अजमतुल्लाह उमरजई को अवसर दिया जा सकता है। नूर विकेट निकालने में कामयाब नहीं हो रहे हैं। फैंस की लेग स्पिनर राशिद खान और लियाम लिविंगस्टोन की टक्कर पर भी नजर रहेगी। इंग्लिश खिलाड़ी का राशिद के खिलाफ 172 प्लस का दमदार स्ट्राइक रेट है। राशिद ने लिविंगस्टोन को टी20 क्रिकेट में चार बार आउट किया है। कप्तान शुभमन गिल ने पंजाब के सामने आखिरी मैच में 48 गेंदों में 89 रन की पारी खेली थी। उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के मारे  थे।

पंजाब किंग्स की संभावित इलेवन: प्रभसिमरन सिंह/अथर्व तायडे, राइली रोसौव, सैम कुरेन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह [इम्पैक्ट सब्सिट्यूट: हरप्रीत भाटिया]

गुजरात टाइटंस की संभावित इलेवन: शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद/अजमतुल्लाह उमरजई, स्पेंसर जॉनसन, संदीप वारियर [इम्पैक्ट सब्सिट्यूट: शाहरुख खान/साईं किशोर]

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें