Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Janith Liyanage was given not out but he himself walked off the whole Sri Lankan dressing room in shock

श्रीलंकाई बल्लेबाज नहीं था आउट, फिर भी बल्ला उठाकर चल दिया पवेलियन; हर कोई रह गया दंग

भारत के खिलाफ पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका का एक बल्लेबाज आउट नहीं था, लेकिन फिर भी बल्ला उठाकर पवेलियन निकल गया और ऐसे में अंपायर को भी आउट देना पड़ा। इसे देख हर कोई दंग रह गया। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 2 Aug 2024 04:27 PM
share Share

क्रिकेट चाहे अंतरराष्ट्रीय स्तर की हो या फिर गली स्तर की, हर एक बल्लेबाज चाहता है कि वह ज्यादा बल्लेबाजी करे। यहां तक कि बल्लेबाज एकाध बार तो लोकल स्तर पर बल्लेबाज झूठ भी बोल देता है कि वह आउट नहीं है, लेकिन भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में कुछ अजीब ही देखने को मिला, क्योंकि श्रीलंका का एक बल्लेबाज नॉट आउट होने के बावजूद पवेलियन लौट गया। अंपायर को भी मजबूरी में बल्लेबाज को आउट देना पड़ा। हालांकि, अंपायर ने शुरुआत में भारतीय टीम की अपील को नकार दिया था। 

दरअसल, भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कोलंबो में खेला गया। इस मैच की पहली पारी में श्रीलंका के बल्लेबाज जनिथ लियानगे अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन अपनी पारी के 35वें ओवर में बिना अंपायर के आउट दिए पवेलियन लौट गए। अक्षर पटेल ने अपने ओवर की दूसरी गेंद फेंकी। उनकी ये गेंद जनिथ लियानगे के बल्ले के करीब से निकलकर केएल राहुल के पैड के करीब गई और पैड से डिफलेक्ट होकर स्लिप में खड़े रोहित शर्मा के पास चली गई। रोहित शर्मा ने तेज अपील की, जिसमें केएल राहुल और अक्षर पटेल ने साथ दिया। 

अंपायर ने भारतीय टीम की इस अपील को नकार दिया, लेकिन जनिथ लियानगे पवेलियन की ओर चल पड़े। ऐसे में अंपायर को भी लगा कि शायद गेंद और बल्ले का संपर्क हुआ है, क्योंकि एक आवाज आई थी। ऐसे में अंपायर ने जनिथ लियानगे को आउट दे दिया। जनिथ लियानगे जब ड्रेसिंग रूम में पहुंच गए और नया बल्लेबाज बल्लेबाजी के लिए आ गया तो ब्रॉडकास्टर्स ने दिखाया कि गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हुआ। अल्ट्राएज टेक्नोलॉजी में यही साफ हुआ, क्योंकि जो आवाज आई थी वह इस बात की थी कि जनिथ लियानगे का बल्ला जमीन से लगा था। इसी आवाज को वह किनार समझ बैठे और पवेलियन लौट गए।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें