Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs SL T20 Series Suryakumar Yadav handed over the trophy to Rinku Singh and Riyan Parag kept the tradition of MS Dhoni alive- VIDEO

IND vs SL T20 Series: किन दो युवाओं को सूर्यकुमार यादव ने थमाई ट्रॉफी, एमएस धोनी की प्रथा को रखा जिंदा- VIDEO

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने एक प्रथा शुरू की थी, वो जब कोई ट्रॉफी जीतते तो युवा क्रिकेटर को थमाकर खुद किनारे हो जाते थे। सूर्यकुमार यादव ने भी इस प्रथा को जिंदा रखा और ऐसा ही कुछ किया।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 31 July 2024 06:15 AM
share Share

ट्रॉफी जीतकर युवाओं को हैंडओवर करने की प्रथा की शुरुआत भारतीय क्रिकेट में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुरू की थी। धोनी जब भी कोई ट्रॉफी जीतते, फोटोसेशन से पहले इसे टीम के युवा खिलाड़ियों को सौंप देते थे और खुद चुपचाप किनारे जाकर खड़े हो जाते थे। इस प्रथा को विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या सबने आगे बढ़ाया और अब सूर्यकुमार यादव भी ऐसा ही करते नजर आए। फुल टाइम कप्तान के तौर पर सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली। भारतीय टीम ने सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया। 30 जुलाई को सीरीज का आखिरी मैच टाई हुआ और भारत ने सुपर ओवर में जीत दर्ज की। इस जीत के बाद सूर्या ने जब ट्रॉफी उठाई और चैम्पियंस बोर्ड के साथ टीम इंडिया का फोटोसेशन होना था, तो उन्होंने यह ट्रॉफी रियान पराग और रिंकू सिंह को थमा दी। इन दोनों को ट्रॉफी थमाकर सूर्या दोनों के बगल खड़े हो गए।

भारतीय टीम ने इस सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया और सूर्यकुमार यादव की कप्तानी की भी जमकर तारीफ हो रही है। सूर्या ने जिस तरह से गेंदबाजी में बदलाव किए और फील्डिंग लगाई, उससे टीम इंडिया ने मुश्किल समय में बढ़िया कमबैक किया। सीरीज के आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में एक समय श्रीलंका को 30 गेंदों पर 30 रन चाहिए थे। वहीं आखिरी दो ओवर में तो श्रीलंका को महज 9 रनों की जरूरत थी। 19वें ओवर में रिंकू सिंह ने तीन रन देकर दो विकेट चटकाए और 20वें ओवर में सूर्या ने पांच रन देकर दो विकेट चटकाए।

ये भी पढ़े:सूर्यकुमार यादव ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, अब विराट कोहली को पछाड़ने पर होंगी निगाहें

मैच टाई हुआ, तो वॉशिंगटन सुंदर ने श्रीलंका को महज दो रन देकर दो विकेट चटका दिए, सूर्या ने आते ही चौका लगाया और मैच खत्म कर दिया। सूर्या ने मैच के बाद कहा कि वो कप्तान नहीं बनना चाहते हैं, वो लीडर बनना चाहते हैं और इस सीरीज में उन्होंने दिखाया भी कि वो आगे चलकर काफी अच्छे लीडर साबित हो सकते हैं। सूर्या की कप्तानी में टीम इंडिया का माहौल भी काफी लाइट नजर आ रहा है और वो गेंदबाजों को भी पूरी फ्रीडम दे रहे हैं।

ये भी पढ़े:IND vs SL: सूर्यकुमार यादव एंड कंपनी को मिली कैप्टन रोहित शर्मा की वाह-वाही, दो लाइन में ही लिख दिया सबकुछ

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें