Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs BAN Will Shakib Al Hasan play India Test series or not Bangladesh chief selector Gazi Ashraf Hossain made it clear

IND vs BAN: शाकिब अल हसन इंडिया टेस्ट सीरीज खेलेंगे या नहीं? बांग्लादेश के चीफ सिलेक्टर कर दिया क्लियर

Bangladesh Chief Selector on Shakib Al Hasan: शाकिब अल हसन के इंडिया टेस्ट सीरीज में खेलने को लेकर संशय के बादल मंडरा रहे हैं। हालांकि, बांग्लादेश के चीफ सिलेक्टर हुसैन ने अब एक बड़ी बात कही है।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 12 Aug 2024 11:15 AM
share Share

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को अगले महीने भारत दौरे पर आना है। भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा। उसके बाद दोनों टीमों की तीन टी20 मैचों में भिड़ंत होगी। बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन इंडिया टेस्ट सीरीज में खेलेंगे या नहीं, इसे लेकर संशय के बादल मंडरा रहे हैं। शाकिब ने हाल ही संकेत दिया था कि उन्होंने तय नहीं किया है कि वह भारत के खिलाफ खेलेंगे क्योंकि फिलहाल पाकिस्तान के विरुद्ध दो मैचों की टेस्ट सीरीज (21 अगस्त से 3 सितंबर) तक की योजना बनाई है। हालांकि, बांग्लादेश के चीफ सिलेक्टर गाजी अशरफ हुसैन ने लगभग क्लियर कर दिया है कि शाकिब भारत में टेस्ट मैच खेलेंगे। 

हुसैन ने कहा कि शाकिब इस साल होने वाले सभी टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, हुसैन ने सोमवार को कहा, ''संभवत: जुलाई के अंत में हमने शाकिब से बात की थी। उन्होंने फिटनेस के बारे में मुझसे चर्चा की थी। जिम्बाब्वे सीरीज के दौरान हम उनकी अल्पकालिक योजनाओं को समझना चाहते थे। हमारा शेड्यूल काफी व्यस्त है, जिसमें दिसंबर तक आठ टेस्ट मैच शामिल हैं। उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि वह सभी टेस्ट खेलेंगे और हर सीरीज से पहले सभी प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लेंगे। उनके 14 या 15 अगस्त के आसपास टीम (पाकिस्तान सीरीज के लिए) से जुड़ने की उम्मीद है।" शाकिब ने पिछले दो सालों में बांग्लादेश के लिए आठ टेस्ट मैचों में से केवल चार ही खेले हैं।

बताया जा रहा है कि शाकिब को आंखों में समस्या भी है, जिससे यह संदेह पैदा हो गया है कि उन्हें ऑलराउंडर के रूप में चुना जाएगा या सिर्फ बतौर गेंदबाज। हुसैन ने कहा, "मुझे उनकी आंखों के बारे में हमारी मेडिकल टीम से कोई अपडेट नहीं मिला है। वैश्विक स्तर पर शाकिब पिछले 15 वर्षों से सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक रहे हैं और मैं इस राय पर कायम हूं। मैं उन्हें केवल गेंदबाज के रूप में देखने की हिम्मत नहीं कर सकता।" चीफ सिलेक्टर ने कहा, ''जिस तरह से शाकिब खुद को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सक्षम रहे हैं और विभिन्न प्रारूपों में उनकी सामंजस्यता तथा पाकिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड है, इन सभी को ध्यान में रखते हुए उन्हें टीम में शामिल किया गया है।"

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें