Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IND vs AUS 4th T20I Why did Axar Patel tweet go viral Move in silence

IND vs AUS 4th T20I: अक्षर पटेल के ट्वीट से क्यों लगी आग, क्या वर्ल्ड कप 2023 स्क्वॉड पर था निशाना?

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन बाद में उनकी इंजरी का हवाला देते हुए रविचंद्रन अश्विन को 15 सदस्यीय स्क्वॉड में चुना गया था।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 2 Dec 2023 02:26 PM
share Share

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज का आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 3 दिसंबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। सीरीज में टीम इंडिया पहले ही 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है। भारत ने चौथा टी20 इंटरनेशनल मैच 20 रनों से जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाई और इस जीत के हीरो रहे अक्षर पटेल। स्पिन ऑलराउंडर अक्षर बैटिंग के समय तो गोल्डन डक का शिकार बने, लेकिन बॉलिंग में जबर्दस्त खेल दिखाया। अक्षर ने चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए। खतरनाक दिख रहे ट्रैविस हेड को अक्षर ने ही पवेलियन का रास्ता दिखाया था। इस जीत के बाद अक्षर ने एक ऐसा ट्वीट किया, जिसने हंगामा मचा दिया है, फैन्स इसे वर्ल्ड कप 2023 से जोड़कर देख रहे हैं।

दरअसल वर्ल्ड कप 2023 स्क्वॉड जब अनाउंस हुई थी, जब अक्षर इसका हिस्सा थे, लेकिन टूर्नामेंट से कुछ दिन पहले ही उनकी इंजरी का हवाला देते हुए आर अश्विन को 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वॉड में जगह मिली, जबकि अक्षर को बाहर बैठना पड़ा। वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था और उस मैच के हीरो रहे थे ट्रैविस हेड। 

ये भी पढ़े:तो क्या वर्ल्ड कप 2023 फाइनल हार को लेकर BCCI ने पूछे रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ से कड़े सवाल?

हेड को रोकने में हर एक भारतीय गेंदबाज फेल हो गया था। अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अजेय बढ़त बनाने के बाद ट्विटर ( अब X) पर लिखा, 'खामोशी से बढ़ो, सिर्फ तभी बोलो जब चेकमेट बोलने का समय आए।' इस ट्वीट पर फैन्स ने कुछ ऐसे ही कमेंट्स किए हैं कि अक्षर का इशारा वर्ल्ड कप 2023 स्क्वॉड की तरफ है। अक्षर पटेल ने तीनों फॉर्मेट में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है। मैच की बात करें तो रायपुर में खेले गए चौथे टी20 मैच में भारत ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 174 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 154 रन ही बना सकी।

ये भी पढ़े:गायकवाड़ ने बताया वर्ल्ड कप की हार के बाद AUS सीरीज जीतकर कैसा लग रहा? बोले- माही भाई हमेशा...

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें