Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़if india do not want to come Pakistan than we will play Champions Trophy 2025 without them says Hasan Ali

पाकिस्तानी क्रिकेटर का बयान- अगर भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं आती है तो हम उनके बिना चैंपियंस ट्रॉफी...

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बयान दिया है कि अगर टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं आती तो हम उनके बिना चैंपियंस ट्रॉफी खेल लेंगे। हसन अली ने कहा है कि बोर्ड के चेयरमैन ने अपनी बात स्पष्ट कर दी है। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 21 July 2024 04:11 PM
share Share

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के पास आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 मेजबानी है। पीसीबी ने इस टूर्नामेंट के लिए तैयारी शुरू कर दी है। पाकिस्तान के क्रिकेट स्टेडियम को सुधारा जा रहा है। हालांकि, एक बड़ा सवाल ये है कि क्या भारतीय टीम आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी? इस सवाल का जवाब सिर्फ और सिर्फ भारत की सरकार के पास है और मौजूदा हालातों को देखकर स्पष्ट लगता है कि भारतीय टीम किसी भी सूरत में पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जाएगी, फिर चाहे उस पर कोई भी दबाव क्यों ना बनाए। इस बीच पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने एक बड़ा बयान दिया है। 

समा टीवी से बात करते हुए पाकिस्तानी पेसर हसन अली ने कहा है, "जैसा कि हमारे चेयरमैन (मोहसिन नकवी) ने स्पष्ट कर दिया है कि यदि चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान की मेजबानी में होनी है तो ये पाकिस्तान की मेजबानी में ही होगी। अगर टीम इंडिया नहीं आना चाहती है तो हम उनके बिना खेल सकते हैं।" पाकिस्तान के तेज गेंदबाज के लिए ये कहना आसान है, लेकिन अगर ऐसा होता है तो फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बहुत बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है, क्योंकि अगर चैंपियंस ट्रॉफी बिना भारतीय टीम के होगी तो फिर इस टूर्नामेंट की लागत भी निकाल पाना बोर्ड के लिए मुश्किल होगा। 

वहीं, अगर भारतीय टीम के नजरिए से देखें तो रिपोर्ट्स में कहा गया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई चाहती है कि टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर आयोजित किया जाए। भारत के मैच श्रीलंका या दुबई में आयोजित किए जाएं। एशिया कप 2023 भी हाइब्रिड मॉडल पर आयोजित किया गया था। ऐसा ही कुछ बीसीसीआई इस बार भी मांग कर सकती है। श्रीलंका में इस समय आईसीसी की मीटिंग जारी है और इसमें कई चीजें स्पष्ट हो सकती हैं। भारत सरकार के पाले में गेंद है कि वह खिलाड़ियों को पाकिस्तान जाने की अनुमति देती है या नहीं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें