Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़ICC Player Of the Month June 2024 Jasprit Bumrah and Smriti Mandhana are the winners

ICC प्लेयर ऑफ द मंथः मेंस अवॉर्ड जसप्रीत बुमराह की झोली में, निकले कप्तान रोहित शर्मा से आगे, वुमेंस अवॉर्ड स्मृति मंधाना के नाम

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ जून 2024 का ऐलान हो गया है। जून महीने में अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर जसप्रीत बुमराह मेंस आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीत गए, जबकि वुमेंस कैटेगरी में स्मृति मंधाना जीतीं।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीTue, 9 July 2024 10:33 AM
share Share

जून 2024 के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड का ऐलान हो गया है। मेंस आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने जीता है, जबकि वुमेंस आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड इस बार भारतीय स्टार बैटर स्मृति मंधाना के खाते में गया है। जून महीने में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला गया। 2 से 29 जून के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला गया था और इसलिए मेंस आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए इस टूर्नामेंट के प्रदर्शन के आधार पर ही तीन नाम नॉमिनेट किए गए थे। जसप्रीत बुमराह के साथ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और अफगानिस्तान के सलामी बैटर रहमानुल्लाह गुरबाज को इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। बुमराह को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। 30 साल के बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप में 8.26 की औसत से कुल 15 विकेट चटकाए, जिस दौरान उनका इकॉनमी रेट महज 4.17 ही था। 

बुमराह ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड अपने परिवार को डेडिकेट किया है। उन्होंने कहा, 'जून आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बनकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। पिछले कुछ दिन हम लोगों के लिए बहुत शानदार रहे हैं। शानदार प्रदर्शन कर टूर्नामेंट जीतना काफी खास अहसास है, इन यादों को मैं हमेशा अपने साथ रखूंगा। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और रहमानुल्लाह गुरबाज को शानदार प्रदर्शन के लिए मैं बधाई देता हूं। अंत में मैं अपने परिवार, साथी खिलाड़ियों और कोचों को शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।'

वहीं वुमेंस आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड भारत की सलामी बैटर स्मृति मंधाना ने जीता है। मंधाना ने जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 113, 136 और 90 रनों की पारियां खेलीं। इसके अलावा इकलौते टेस्ट मैच में भी मंधाना ने शतक लगाया। मंधाना ने यह अवॉर्ड जीतने पर खुशी जताई और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आगे भी वह टीम को जीत दिलाने में इस तरह भूमिका अदा करती रहेंगी।

ये भी पढ़े:रूस में जाकर PM नरेंद्र मोदी को क्यों याद आया टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल ओवर, बोले- आखिरी बॉल तक हार...
ये भी पढ़े:'बेरोजगार' राहुल द्रविड़ को कोलकाता नाइट राइडर्स से मिला ऑफर, क्या गौतम गंभीर को करेंगे रिप्लेस?

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें