Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़England beat West Indies by 10 Wickets in 3rd Test Ben Stokes open in final innings

इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज में किया वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ, ओपन करते हुए बेन स्टोक्स ने बनाया रिकॉर्ड

इंग्लैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया। तीसरा मैच इंग्लैंड ने 10 विकेट से जीता। इस मैच की आखिरी पारी में बेन स्टोक्स ओपन करने उतरे और दमदार अर्धशतक जड़ा। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 28 July 2024 02:41 PM
share Share

इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। तीसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड ने 10 विकेट से जीता। हैरान करने वाली बात ये रही कि आखिरी पारी में बेन स्टोक्स ओपन करने उतरे और उन्होंने एक इतिहास रच दिया। बेन स्टोक्स ने तूफानी फिफ्टी जड़ी और महज 82 रनों का टारगेट चौथी पारी में इंग्लैंड के सामने था और इसे 7.2 ओवर में इंग्लैंड ने हासिल कर दिया। वहीं, बेन स्टोक्स इंग्लैंड में सबसे तेज अर्धशतक टेस्ट क्रिकेट में जड़ने वाले बल्लेबाज बने। 

इस मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 282 रन बनाए थे। कैरेबियाई टीम के लिए कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने 62 और जेसन होल्डर ने 59 रन बनाए ते। वहीं, इंग्लैंड की ओर से 4 विकेट गस एटकिंसन को मिले थे। वहीं, इंग्लैंड की टीम पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तो 376 रन बनाने में सफल हुई। इंग्लैंड की तरफ से जैमी स्मिथ ने 95 और जो रूट ने 87 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से 4 विकेट अल्जारी जोसेफ को मिले और तीन सफलताएं जेडन सील्स को मिलीं। 

पहली पारी के आधार पर वेस्टइंडीज की टीम 94 रनों से पिछड़ गई थी और दूसरी पारी में महज 175 रनों पर ढेर हो गई। दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के लिए मिकेल लुईस और कैवम हॉज ने अर्धशतक जड़े। इस पारी में इंग्लैंड की तरफ से 5 विकेट मार्क वुड ने निकाले। वहीं, इंग्लैंड को इस मैच को जीतने के लिए 82 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। बेन डकेट के साथ बेन स्टोक्स ओपन करने आए और उन्होंने 24 गेंदों में अर्धशतक जड़ा और इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें