Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Schools closed in Ujjain on monday instead will open on sundays till 2 septemper because of sawan month

उज्जैन में सभी स्कूल सोमवार को रहेंगे बंद, रविवार को स्कूल आएंगे छात्र

उज्जैन के सभी स्कूल 22 जुलाई से 2 सितंबर तक सोमवार को बंद रहेंगे और रविवार को खुले रहेंगे। यह फैसला सावन महीने में उज्जैन के अंदर बाबा महाकाल के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को ध्यान में रखते हुए लिया

Prachi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 22 July 2024 06:02 AM
share Share

बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में जिले के सभी स्कूलों को रविवार को खोलने और सोमवार को बंद करने का आदेश दिया गया है। मध्यप्रदेश के उज्जैन में आज 22 जुलाई से कक्षा एक से बारहवीं तक के सभी स्कूल जिसमें सरकारी और प्राइवेट दोनों शामिल हैं, रविवार को खुले रहेंगे और सोमवार को स्कूलों की छुट्टी रहेगी। उज्जैन के डीएम नीरज सिंह ने 22 जुलाई से 2 सितंबर तक यह नियम लागू करने का निर्णय किया है। उज्जैन में सावन के महीने में भगवान शिव की शाही सवारी निकाली जाती है। इस दौरान लाखों की संख्या में श्रद्धालु उज्जैन आते हैं और इस शाही सवारी में शामिल होते हैं। लोगों को इस दौरान किसी भी प्रकार की समस्या न हो, इसको मध्य नजर रखते हुए, यह फैसला किया गया है। 

स्कूलों को सोमवार को बंद रखा जाएगा, इसलिए बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो, स्कूलों को रविवार के दिन खोला जाएगा। सावन के महीने में देश के हर कोने से लोग बाबा महाकाल की नगरी में दर्शन के लिए आते हैं, इस दौरान सड़कों पर ट्रैफिक जाम हो जाता है और बच्चे जाम में फंस जाते हैं। छात्रों की पढ़ाई बाधित न हो, इसलिए स्कूलों को सोमवार को बंद किया गया है। 

सावन के महीने में उज्जैन में बाबा महाकाल की सात सवारियां निकाली जाती हैं, डीएम नीरज सिंह ने कहा है कि लोगों को कोई असुविधा न हो, इसलिए इस बार शाही सवारी का समय शाम 4 बजे है। सभी स्कूलों को यह निर्देश दिया गया है कि वे इस आदेश का पालन करें और रविवार को स्कूल खोलें और सोमवार के दिन स्कूलों को बंद रखें। सभी स्कूलों को यह निर्देश दिया गया है कि वे इस आदेश का पालन करें और रविवार को स्कूल खोलें और सोमवार के दिन स्कूलों को बंद रखें। यह आदेश सिर्फ उज्जैन जिले के सभी स्कूलों के लिए जारी किया गया है, राज्य के बाकी सभी स्कूल पहले जैसे ही चलेंगे। उनकी छुट्टी रविवार को ही होगी और सोमवार को वे सभी स्कूल खुले रहेंगे। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें