Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़HTET 2021 : Haryana CM directs officials to tighten security arrangements for h tet haryana exam

HTET 2021 : हरियाणा सीएम खट्टर ने दिए आदेश, कड़ी सुरक्षा के साथ हो एचटीईटी परीक्षा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को राज्य के उपायुक्तों को 18 और 19 दिसंबर को होने वाली हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटीईटी) परीक्षाओं के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने...

Pankaj Vijay एजेंसी, चंडीगढ़Mon, 13 Dec 2021 06:06 AM
share Share

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को राज्य के उपायुक्तों को 18 और 19 दिसंबर को होने वाली हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटीईटी) परीक्षाओं के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री ने यहां प्रशासनिक सुधार विभाग की 15वीं बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने अधिकारियों को परीक्षा की तैयारियों का जायजा लेने के निर्देश दिए।
     
विज्ञप्ति में बताया गया कि उन्होंने अधिकारियों से कहा कि परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 (एक क्षेत्र में चार या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक) लगाने के अलावा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
     
खट्टर ने परीक्षा केंद्रों तक प्रश्न-पत्र पहुंचाने के लिए सरकारी वाहनों की व्यवस्था करने और उनके साथ पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात करने के निर्देश दिए।
     
उन्होंने कहा कि यातायात की वैकल्पिक व्यवस्था की जाए ताकि परीक्षा के दिनों में वाहनों की अधिक आवाजाही के कारण लोगों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

हरियाणा बोर्ड सख्त
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी की ओर से आयोजित होने वाली विभिन्न परीक्षाओं में अगर कोई परीक्षार्थी मोबाइल फोन या किसी अन्य इलैक्ट्रोनिक्स उपकरण के माध्यम से नकल करते पाया गया तो उसे एक वर्ष के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। इसके अलावा, हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) में वास्तविक परीक्षार्थी की बजाय कोई दूसरा परीक्षार्थी  परीक्षा में बैठा पाया गया तो परीक्षार्थी को हमेशा के लिए एचटेट के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। परीक्षाओं में नकल के मामलों पर लगाम कसने के लिए बोर्ड की ओर से ये फैसला लिया गया है। 
     

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें