Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़vip leader mukesh sahni father jeeten sahni killed in darbhanga

बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की बेरहमी से हत्या, घर में ही मिला शव

बिहार सरकार में पूर्व मंत्री रहे मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी का दरभंगा में बेरहमी से कत्ल हो गया है। दरभंगा में उनकी हत्या की गई है। पुलिस की ओर से अब तक इस कांड की वजह नहीं पता चल सकी है।

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, पटनाTue, 16 July 2024 04:08 AM
share Share

बिहार सरकार में पूर्व मंत्री रहे मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी का बेरहमी से कत्ल हो गया है। दरभंगा में उनकी हत्या की गई है। अब तक इस हत्या की वजह पता नहीं चली है, लेकिन पुलिस सूत्रों का कहना है कि निजी रंजिश के चलते शायद इस कांड को अंजाम दिया गया है। मुकेश सहनी बिहार में मल्लाहों के बड़े नेता कहे जाते हैं। वह विकासशील इंसान पार्टी यानी VIP के मुखिया भी हैं। जीतन सहनी का शव घर में ही क्षत-विक्षत अवस्था में पाया गया। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में मुकेश सहनी आरजेडी के साथ थे और महागठबंधन का हिस्सा थे।

पिछड़ा समुदाय से आने वाले मुकेश सहनी के पिता की हत्या बिहार में एक बड़ा मुद्दा बन सकती है। राज्य में कानून व्यवस्था पर यह कांड बड़े सवाल खड़े करता है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि जीतन सहनी का शव घर में ही क्षत-विक्षत अवस्था में मिला है। इस हत्याकांड पर आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि यह आश्चर्यजनक है। ऐसा लग रहा है कि बिहार में अब कोई सुरक्षित नहीं है। यहां लगातार हत्याओं का दौर जारी है। जब मुकेश सहनी के पिता का इस तरह कत्ल हो सकता है तो फिर कौन सुरक्षित है। 

मुंबई में थे मुकेश सहनी, अब लौट रहे दरभंगा

मिली जानकारी के मुताबिक मुकेश सहनी फिलहाल मुंबई में थे। खबर मिलते ही वह दरभंगा लौट रहे हैं। एसएसपी जगन्नाथ रेड्डी ने जीतन सहनी के कत्ल की पुष्टि की है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। आशंका है कि जीतन सहनी की हत्या के विरोध में प्रदर्शन हो सकता है और कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है। 'सन ऑफ मल्लाह' कहे जाने वाले मुकेश सहनी की पार्टी लोकसभा चुनाव में तीन सीटों पर मुकाबले में उतरी थी। हालांकि किसी भी सीट पर उसे जीत नहीं मिली थी। तेजस्वी यादव के साथ नवरात्रि के मौके पर मछली खाने वाला वीडियो बनाने पर मुकेश सहनी घिर गए थे।

घर पर अकेले ही रहते थे मुकेश सहनी के पिता, मां की 10 साल पहले मौत

पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि मुकेश सहनी के पिता घर में अकेले ही रहते थे। मुकेश सहनी की मां का निधन 10 साल पहले ही हो चुका था। पिता की देखभाल और अन्य कामकाज के लिए दिन में नौकर रहा करते हैं, लेकिन रात में वह घर चले जाते थे। आशंका है कि रात को ही जीतन सहनी का कत्ल धारदार हथियार से किया गया। उनके शरीर पर इतने ज्यादा वार किए गए कि शव छलनी हो गया है।

मुकेश सहनी ने पटना चलने को कहा था, पर गांव में ही रहना चाहते थे पिता

मौके पर पहुंचे दरभंगा एसएसपी जगन्नाथ रेड्डी ने कहा कि मामले की जांच शुरू हो गई है। हर ऐंगल से पड़ताल की जा रही है ताकि पता चल सके कि हत्या की वजह क्या थी। एक ग्रामीण ने बताया कि मुकेश सहनी मुंबई में थे, जो जानकारी मिलते ही रवाना हो गए हैं। जीतन सहनी के दो बेटे और एक बेटी हैं। तीनों की ही शादी हो चुकी थी और जीतन सहनी अकेले ही गांव के घर में रहते थे। मुकेश सहनी पटना में रहते हैं। कहा जा रहा है कि मुकेश सहनी कई बार अपने पिता से पटना में चलकर रहने को कह चुके थे, लेकिन वह गांव में ही रहना चाहते थे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें