Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़The trend of waving Palestinian flag not stopping now incident in Gaya FIR registered

थम नहीं रहा फिलिस्तीनी झंडा लहराने का सिलसिला, अब गया में कांड; FIR दर्ज

गया के शेरघाटी में युवकों द्वारा फिलिस्तीन का झंडा लहराए जाने से जुड़े वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने शरारती युवकों को चिन्हित करते हुए उनके खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है।

Sudhir Kumar हिन्दुस्तान, गयाSat, 20 July 2024 06:04 AM
share Share

बिहार में मोहर्रम के जुलूस के दौरान फिलिस्तीन का झंडा लहराने का सिलसिला थम नहीं रहा है। कई जिलों में ऐसी घटनाएं हुईं जहां पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके गिरफ्तारी भी की। इसके बाजूद फिलिस्तीनी झंडा के साथ प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं और वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। ताजा मामला गया के  शेरघाटी का है जहां  में युवकों द्वारा फिलिस्तीन का झंडा लहराए जाने से जुड़े वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने शरारती युवकों को चिन्हित करते हुए उनके खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है। इलसे पहले नवादा, दरभंगा, गोपालगंज, मोतिहारी, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में फिलिस्तीन का झंडा मोहर्रम के जुलूस के दौरान लहराए गए। भारत में इसे गैरकानून कार्य करार दिया गया है।

शेरघाटी थाने में दर्ज की गई रिपोर्ट में युवकों को दो समुदाय के बीच वैमनस्य फैलाने एवं राष्ट्रीय एकता अखंडता को चोट पहुंचाने का आरोपी बनाया गया है। शेरघाटी थाने के सब इंस्पेक्टर भूलन सिंह यादव की तहरीर पर दर्ज कराए गए मुकदमे में शहर के शुमाली मोहल्ले के फुरकान, वकार, लकी और लुल्हा के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस युवकों की खोज में छापेमारी कर रही है।

इससे पहले दरभंगा में  8 जुलाई 2024 को धार्मिक  जुलूस के दौरान कुछ लोगों ने फिलिस्तीन का झंडा लहराया और फ्री फिलिस्तीन जैसे नारे लगाए। इसका वीडियो सामने आने के बाद  वह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।वीडियो पर आपत्ति जताई गई। इस मामले में एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी के आदेश पर एसडीपीओ अमित कुमार ने जांच की और दो आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया।

दरभंगा के बाद नवादा के धमौल बाजार में भी फिलिस्तीन की झंडा लहराया गया जिसमें तीन युवकों पर कानूनी कार्रवाई की गयी। गोपालगंज के हथुआ में भी फिलिस्तीन झंडा का प्रदर्शन किया गया। वायरल वीडिओ से आरोपियों को चिन्हित करके कार्रवाई की गयी। मोतिहारी के नगर परिषद वार्ड दस में मुहर्रम के ताजिया जुलूस के दौरान फिलिस्तीन का झंडा लहराने पर पुलिस एक्टिव हुई। गोपालगंज और मुजफ्फरपुर में मुहर्रम के जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा लहराए गए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें