Hindi Newsबिहार न्यूज़siwan ke sadar hospital me 15 hours tak floor par padi rahi dead body ward me ghumte rahe dogs photo viral

बिहार: सिवान के सदर अस्पताल में 15 घंटे तक फर्श पर पड़ी रही लाश, वार्ड में मंडराते रहे कुत्ते, फोटो वायरल

बिहार सरकार लगातार राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं होने का दावा करती रहती है। मगर उनके इस दावे की गाहे-बगाहे पोल खुलती रहती है। ताजा मामला सिवान जिले का है। यहां मानवता को शर्मसार करने वाली एक...

बिहार: सिवान के सदर अस्पताल में 15 घंटे तक फर्श पर पड़ी रही लाश, वार्ड में मंडराते रहे कुत्ते, फोटो वायरल
Sneha Baluni लाइव हिन्दुस्तान, सिवानThu, 9 Sep 2021 05:07 AM
हमें फॉलो करें

बिहार सरकार लगातार राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं होने का दावा करती रहती है। मगर उनके इस दावे की गाहे-बगाहे पोल खुलती रहती है। ताजा मामला सिवान जिले का है। यहां मानवता को शर्मसार करने वाली एक तस्वीर सामने आई है। दरअसल, जिले के सदर अस्पताल में एक व्यक्ति की लाश 15 घंटे तक फर्श पर पड़ी रही और वार्ड में कुत्ते घूमते रहे, लेकिन किसी ने इसकी सुध नहीं ली।

जानकारी के अनुसार, दो दिन पहले सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल एक बुजुर्ग को सिवान के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार देर रात इलाज के दौरान बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। इसके बाद उसके शव को बेड से उतारकर नीचे फर्श पर रख दिया गया। दावा किया जा रहा है कि शव 15 घंटे तक फर्श पर ही पड़ा रहा लेकिन किसी ने इसपर ध्यान नहीं दिया।

इस दौरान अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टर और कर्मचारी आते-जाते रहे। फिलहाल शव की पहचान नहीं हो पाई है। बता दें कि सिवान बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का गृह जिला है। इससे पहले भी जिले की बदतर स्वास्थ्य सुविधाओं को उजागर करने वाली घटनाएं सामने आई हैं।

सिविल सर्जन बोले- होगी कार्रवाई

इस मामले पर अस्पताल के सिविल सर्जन यदुवंश कुमार शर्मा ने कहा कि मीडिया के जरिए यह मामला मेरे संज्ञान में आया है। मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए गया हुआ था। इस वजह से मुझे इसकी जानकारी नहीं मिली। मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें