Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़PM Narendra Modi coming to Karakat on 25 May for Upendra Kushwaha Is Pawan Sing wind turn bad

पवन सिंह की हवा बिगड़ने वाली है? उपेंद्र कुशवाहा के लिए 25 मई को काराकाट आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी

बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भोजपुरी स्टार पवन सिंह का माहौल बिगड़ सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा के समर्थन में चुनावी रैली करने जा रहे हैं।

Jayesh Jetawat लाइव हिन्दुस्तान, पटनाMon, 20 May 2024 12:56 PM
share Share

लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार में एनडीए के लिए धुआंधार प्रचार कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काराकाट में रैली की तारीख तय हो गई है। पीएम मोदी 25 मई को काराकाट लोकसभा क्षेत्र में एनडीए समर्थित प्रत्याशी राष्ट्रीय लोक मोर्चा (आरएलएम) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इस सीट पर बीजेपी के बागी भोजपुरी स्टार पवन सिंह निर्दलीय चुनावी मैदान में हैं, जिससे मुकाबला त्रिकोणीय होने के आसार हैं। हालांकि, पीएम मोदी की रैली से बीजेपी काराकाट में पवन सिंह की हवा बिगाड़ने की कोशिश करेगी।

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 मई को काराकाट के अलावा बक्सर और पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर भी चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनाव की तारीखें घोषित होने के बाद पीएम मोदी का बिहार में यह आठवां दौरा होगा। काराकाट, बक्सर और पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर सबसे आखिरी सातवें चरण में 1 जून को मतदान होना है। 

इस चुनाव में काराकाट बिहार की सबसे हॉट सीटों में से एक बनी हुई है। इसकी वजह भोजपुरी स्टार पवन सिंह हैं। उन्हें बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से टिकट दिया था। मगर उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया और बाद में काराकाट से निर्दलीय पर्चा भर दिया। 

बीजेपी के बागी पवन सिंह के मैदान में आ जाने से एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उन्हें एनडीए के वोटबैंक के खिसकने का डर है। पवन सिंह काराकाट क्षेत्र में जोर-शोर से प्रचार में जुटे हैं। उनकी रैलियों में उमड़ रही भारी भीड़ से बीजेपी, आरएलएम समेत एनडीए के स्थानीय नेताओं के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। 

अब बीजेपी ने काराकाट में पवन सिंह का खेल बिगाड़ने के लिए उपेंद्र कुशवाहा के समर्थन में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा कराने का फैसला लिया है। पवन सिंह पार्टी लाइन से हटकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन उनके खिलाफ अभी तक बीजेपी की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बीजेपी के नेता दावा कर रहे हैं कि उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में बीजेपी के साथ ही सहयोगी दलों के लिए भी जोर-शोर से प्रचार में जुटे हैं। इससे पहले पीएम ने लोजपा रामविलास के मुखिया चिराग पासवान के लिए हाजीपुर और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतनराम मांझी के लिए गया में भी चुनावी रैली को संबोधित किया था। इसके अलावा नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के प्रत्याशियों के लिए भी प्रधानमंत्री प्रचार कर चुके हैं। पीएम मोदी की बिहार में अब तक 10 रैलियां और एक रोड शो हो चुका है। मंगलवार को वे सीवान और पूर्वी चंपारण में दो रैलियां करेंगे। इसके बाद 25 मई को तीन और सभाएं होंगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें