Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Patna airport thunderstorm one died IMD alert lightning strikes due to bad weather in Bihar

पटना एयरपोर्ट पर ठनका गिरने से एक की मौत, बिहार में खराब मौसम में और बिजली गिरने का अलर्ट

बिहार में खराब मौसम की वजह से कई जिलों में वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। पटना एयरपोर्ट पर मंगलवार को ठनका गिरने से एक कर्मचारी की मौत हो गई।

Jayesh Jetawat हिन्दुस्तान, पटनाTue, 19 March 2024 12:39 PM
share Share

पटना एयरपोर्ट पर रनवे के पास मंगलवार को ठनका गिरने से एक शख्स की मौत हो गई। मौसम विभाग ने पटना समेत कई जिलों में आंधी, बारिश और आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है। खराब मौसम की वजह से राजधानी समेत कई आसपास के इलाकों में जनजीवन प्रभावित हो गया है। पटना में दोपहर से बूंदाबांदी का दौर चल रहा है। पटना हवाई अड्डे पर रनवे के पास निर्माण कार्य चल रहा था। तभी वहां वज्रपात हुआ और ठनका की चपेट में आने से मौके पर काम कर रहे सुपरवाइजर की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक विशाल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड बेंगलुरु की कंपनी द्वारा पटना एयरपोर्ट पर रनवे के समीप टैक्सी ट्रैक का निर्माण किया जा रहा है। मंगलवार को बारिश होने के कारण निर्माण कार्य रुका हुआ था। मगर कंपनी के सुपरवाइजर बंगाल निवासी नवो कुमार हल्दा निर्माण सामग्रियों को देखकर लौट रहे थे। इसी दौरान अचानक ठनका गिरने से सुपरवाइजर गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें इलाज के लिए आईजीआईएमएस लाया गया। जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बता दें कि मौसम विभाग ने मंगलवार को पूरे बिहार में आंधी, मेघगर्जन और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। पटना, नालंदा, वैशाली, जहानाबाद जिले के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ ठनका और ओले गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है। बुधवार को भी पटना समेत कई जिलों में बारिश और ठनका का ऑरेंज अलर्ट है। अगले 24 घंटे तक राज्यभर में मौसम खराब रहने की आशंका है। 21 मार्च से बारिश का दौर कम होगा और मौसम साफ होगा।
 

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें