Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़iit and nit patna order students to come in new session with corona vaccine certificate

आईआईटी-एनआईटी पटना का आदेश, नए सत्र में कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट लेकर आएंगे छात्र

आईआईटी पटना व एनआईटी पटना में नए सत्र 2021-22 के तहत नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गयी है। दोनों संस्थानों में सीटें फुल हो गयी हैं। अब नये सत्र की कक्षाएं शुरू करने पर विचार चल रहा है। हालांकि एनआईटी...

Sneha Baluni वरीय संवाददाता, पटनाThu, 18 Nov 2021 05:36 AM
share Share

आईआईटी पटना व एनआईटी पटना में नए सत्र 2021-22 के तहत नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गयी है। दोनों संस्थानों में सीटें फुल हो गयी हैं। अब नये सत्र की कक्षाएं शुरू करने पर विचार चल रहा है। हालांकि एनआईटी में नये सत्र की कक्षाएं जनवरी से ही चलने की उम्मीद है। अभी तक जोसा की ओर से काउंसिलिंग प्रक्रिया जारी है।

एनआईटी के सहायक कुलसचिव जेपी शर्मा ने कहा कि अभी तक नये सत्र में नामांकन लेने वाले छात्रों की कक्षाओं को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। जोसा की ओर से नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद से कक्षाएं शुरू करने पर विचार किया जायेगा। वैसे एनआईटी पटना में बीटेक छात्र की ऑफलाइन पढ़ाई जनवरी में शुरू होगी।

वहीं, नये सत्र 2021-22 में नामांकन लेने वाले छात्र को भी जनवरी में ही बुलाया जायेगा। नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद एनआईटी प्रशासन छात्रों की लिस्ट तैयार करेगा। पूरे देश से आये स्टूडेंट्स से वैक्सीन के बारे में भी जानकारी ली जायेगी। इसके बाद एनआईटी प्रशासन तय करेगा कि ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करनी है या नहीं।

नये सत्र के छात्र को भी जनवरी में कैंपस बुलाने की संभावना है। एनआईटी पटना के निदेशक प्रो. पीके जैन कहा कि कोरोना गाइडलाइन के तहत परिसर में सतर्कता बरती जा रही है। सब कुछ बेहतर रहा तो जनवरी से सभी के लिए कैंपस खोल दिया जायेगा। ऑफलाइन पढ़ाई शुरू कर दी जाएगी।

पुराने छात्रों को बुला रहा

आईआईटी पटना धीरे-धीरे अपने पुराने छात्रों को कैंपस में बुला रहा है। अभी तक बीटेक के छात्र घर पर ही रह कर पढ़ाई कर रहे थे, लेकिन आईआईटी प्रशासन ने सेकेंड ईयर के छात्रों को कैंपस बुला लिया है। धीरे-धीरे छात्र कैंपस में पहुंच रहे हैं, लेकिन अभी तक ऑफलाइन क्लास पर आईआईटी प्रशासन ने फैसला नहीं लिया है। अभी तक ऑनलाइन पढ़ाई जारी है। वहीं, आईआईटी पटना नये सत्र 2021-22 में एडमिशन लेने वाले छात्रों का डिटेल निकाल लिया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें