Hindi Newsऑटो न्यूज़mahindra xuv300 facelift will be launched soon to compete with tata nexon

पैसा रखिए तैयार; टाटा नेक्सन को टक्कर देने आ रही महिंद्रा की ये धांसू SUV, लॉन्च होते ही खरीदने मचेगी लूट

भारतीय कार निर्माता कंपनी महिंद्रा (Mahindra) अगले कुछ महीनों में अपनी मोस्ट अवेटेड XUV300 का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने वाली है। मार्केट में इस कार की टक्कर टाटा नेक्सन और मारुति ब्रेजा से होगी।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 22 Jan 2024 08:26 AM
share Share

अगर आप निकट भविष्य में नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। भारत की दिग्गज कार निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) साल 2024 में अपनी मोस्ट-अवेटेड अपकमिंग XUV300 फेसलिफ्ट की लॉन्चिंग के लिए पूरी तरह तैयार है। बता दें कि महिंद्रा ने हाल ही में अपडेटेड XUV400 EV प्रो रेंज और 2024 XUV700 को नए फीचर एडिशन के साथ पेश किया है। आइए जानते हैं अपकमिंग महिंद्रा की XUV300 की डिटेल्स के बारे में विस्तार से।

एक्सटीरियर में होंगे बड़े बदलाव
कई स्पाई शॉट्स में देखा गया है कि अपकमिंग महिंद्रा की अपडेटेड XUV300 के एक्सटीरियर में बड़े बदलाव होंगे। कार में बम्पर से लेकर अपडेटेड ग्रिल के साथ एलईडी हेडलैम्प का एक नया सेट मिल सकता है। वहीं, पीछे की ओर स्लीक कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप, एक री-डिजाइन किए गए टेलगेट और नेमप्लेट वाले नए रियर बम्पर हो सकते हैं। इसके अलावा, अपकमिंग महिंद्रा कार में अलॉय व्हील का एक नया सेट भी मिल सकता है। 

मिल सकती है 10.25 इंच की डिस्प्ले
दूसरी ओर XUV300 फेसलिफ्ट में नया 10.25 इंच का पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, महिंद्रा की लेटेस्ट इंटरफेस और एड्रेनॉक्स कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एक पैनोरमिक सनरूफ के साथ एक फ्री-स्टैंडिंग 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की उम्मीद है। मार्केट में XUV300 का मुकाबला टाटा नेक्सन, हाल ही में लॉन्च हुई किआ सोनेट फेसलिफ्ट, हुंडई वेन्यू और मारुति सुजुकी ब्रेजा से होगा।

कब होगा कार की कीमतों का ऐलान
महिंद्रा की अपकमिंग फेसलिफ्ट 1.5-लीटर टर्बो डीजल, 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2-लीटर tGDi पेट्रोल यूनिट विकल्प से लैस होगी। हालांकि, कई रिपोर्ट बताती है कि 1.2-लीटर tGDi 130bhp पेट्रोल इंजन को Aisin से लिया गया नया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिल सकता है। कंपनी अपकमिंग कार को अगले महीने या मार्च 2024 में लॉन्च कर सकती है। इसके बाद कार की कीमतों का ऐलान किया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें