Notification Icon
Hindi Newsऑटो न्यूज़3 affordable mid-size SUVs equipped with automatic gearbox

बार-बार गियर बदलने से चाहते हैं छुटकारा! तो खरीद लीजिए ये बजट वाली ऑटोमेटिक SUV; देखें टॉप-3 में कौन-कौन

भारतीय ग्राहकों के बीच पिछले कुछ सालों में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से चलने वाली कारों की डिमांड बढ़ गई है। इन कारों में बार-बार गियर बदलने की झंझट नहीं होती और कीमत भी ग्राहकों के बजट में है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 08:53 AM
share Share

पिछले कुछ सालों में भारतीय ग्राहकों के बीच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाले कारों की डिमांड तेजी से बढ़ी है। ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाले कारों में ड्राइवर को बार-बार गियर बदलने की जरूरत नहीं होती है। कार का इंजन अपनी जरूरत के हिसाब से खुद गियर में बदलाव कर लेती है। हालांकि, पूरी तरह से ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाली कार का मेंटेनेंस थोड़ा एक्सपेंसिव होता है। लेकिन कुछ ऐसी कारें मार्केट में मौजूद है जो सस्ती होने के साथ ही ग्राहकों को बेहतर माइलेज देती हैं। आइए आज हम आपको बताने जा रहे हैं 3 किफायती कीमत वाली ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस मिड–साइज एसयूवी के बारे में विस्तार से।

1. Citroen C3 Aircross
Citroen C3 Aircross को 2023 में केवल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया गया था। हालांकि, अब यह कॉम्पैक्ट एसयूवी ऑटोमेटिक वेरिएंट में उपलब्ध है। बता दें कि C3 एयरक्रॉस 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस है जो 110bhp की पावर और 205Nm तक पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ऑटोमैटिक वेरिएंट की मार्कट में एक्स-शोरूम कीमत 12.85 लाख रुपये से 13.85 लाख रुपये तक है। ग्राहकों को इस कार में 5- और 7-सीटर कॉन्फिगरेशन दोनों मिलता है। 

2. Honda Elevate
होंडा एलिवेट ने साल 2023 में मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में एंट्री किया। अब यह इस लिस्ट में दूसरी सबसे किफायती ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी है। होंडा एलिवेट 6-स्पीड मैनुअल ऑप्शन के साथ 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से लैस है जो 121bhp की पावर और 145Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। ऑटोमैटिक वेरिएंट के कार की मार्केट में एक्स-शोरूम कीमत 13.41 लाख रुपये से 16.20 लाख रुपये है। 

3. Maruti Suzuki Grand Vitara
इस लिस्ट की तीसरी सबसे किफायती ऑटोमैटिक मिडसाइज एसयूवी मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा है। बता दें कि इस कार के केवल पेट्रोल वेरिएंट में 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है जो 10bhp की पावर और 137Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। बता दें कि ऑटोमैटिक वेरिएंट की मार्केट में एक्स-शोरूम कीमत 13.60 लाख रुपये से 16.91 लाख रुपये के बीच है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें