Notification Icon
Hindi Newsपश्चिम बंगाल न्यूज़Weather Updates 9 May Rain IMD Rainfall Alert West Bengal Bihar Sikkim Jharkhand Barish Hogi get rain for next five days

पश्चिम बंगाल के लोगों की हो जाएगी मौज, बारिश फिर दिलाएगी गर्मी से राहत; IMD का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, पूरे सप्ताह बारिश जारी रहेगी। फिलहाल, अगले शनिवार तक कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

Himanshu Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, कोलकाताThu, 9 May 2024 06:38 PM
share Share

पश्चिम बंगाल के लोगों को बहुत दिनों से काल बैसाखी की बारिश का इंतजार था। हर साल काल बैसाखी की बारिश पश्चिम बंगाल के लोगों को शुरुआती गर्मी से निजात दिलाती है। पश्चिम बंगाल की हालिया बारिश से प्रदेश का मौसम काफी सुहावना हो गया है। कोलकाता में तापमान 43 डिग्री तक पहुंच गया था ऐसे में हाल ही हुई बारिश की वजह से कोलकाता वासियों को राहत की सांस जरूर मिली होगी। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस था। आठ दिन पहले ही शहर में सीजन का सबसे गर्म दिन देखा गया था। इस दौरान तापमान 43 डिग्री तक पहुंच गया। भीषण गर्मी के सितम से सोमवार को हुई बारिश से राहत मिली।

गिर गया कोलकाता समेत कई जिलों का तापमान
मौसम विभाग के अनुसार केवल कोलकाता ही नहीं, बल्कि दक्षिण बंगाल के लगभग सभी जिलों में सोमवार और मंगलवार को गरज और तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है। कुछ जगहों पर हवाओं की रफ्तार 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा थी। मौसम विभाग की तरफ से दो दिनों के लिए मछुआरों को समुद्र में जाने से आगाह किया गया था। तेज हवाओं के कारण समुद्र में लहरों की ऊंचाई सामान्य से अधिक थी। मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार रात तक समुद्र अशांत रह सकता है।

पूरे सप्ताह जारी रहेगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक पूरे सप्ताह बारिश जारी रहेगी। फिलहाल, अगले शनिवार तक कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ तेज हवाएं चलने का अनुमान है। शुक्रवार को भारी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को कोलकाता समेत सभी दक्षिणी जिलों में बारिश के साथ 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका है। कुछ जिलों में भारी बारिश (7 से 11 सेमी) हो सकती है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें