Notification Icon
Hindi Newsमौसम न्यूज़Rain from UP-Bihar to Gujarat now the heat will not burn wether and rain update - Weather today in Hindi - Aaj ka mausam, mausam ki jankari, Temp today in Hindi

यूपी-बिहार से गुजरात तक बारिश, अब नहीं तपाएगी गरमी! कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र में भी बारिश की संभावना है। दिल्ली में तापमान में कमी दर्ज की गई है।

Ankit Ojha लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 25 Sep 2023 02:52 AM
share Share


राजधानी दिल्ली, यूपी और उत्तर भारत के बड़े हिस्से में अब तापमान में कमी आने लगी है। वहीं मॉनसून की भी अभी वापसी नहीं हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे में बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, गुजरात और उप हिमालयी पश्चिम बंगाल में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के ही कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। बता दें कि इस बार लगातार 13वां ऐसा साल है जब कि मॉनसून की वापसी में देर हो रही है। 27 सितंबर तक मॉनसून वापस जा सकता है। 

कहां होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक बिहार, झारखंड, अंडमान निकोबार, गोवा, गुजरात और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना है। वहीं उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़. सिक्किम, ओडिशा, असम, नगालैंड, मणिपुर, महाराष्ट्र, तेलंगाना और केरल में हल्की से लेकर मध्य बारिश हो सकती है। 

कैसा रहेगा राजधानी दिल्ली का मौसम
राजधानी दिल्ली में  इन दिनों बादलों की आवाजाही लगी रहती है। हवा की स्पीड की वजह से तापमान में कमी आई है। मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल मौसम ऐसा ही बना रहेगा। दिल्ली एनसीआर में ज्यादा बारिश की उम्मीद नहीं है लेकिन तापमान में कमी जारी रहेगी। कुछ जगहों पर बूंदाबांदी हो भी सकती है। दिल्ली में तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। 

यूपी और बिहार में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है। इसके  अलावा राजधानी लखनऊ समेत बड़े क्षेत्र में बादल छाए रहेंगे। बात करें बिहार की तो पूर्णिया, किशनगंज, अररिया और सुपौल में सोमवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बिहार के बाकी हिस्से में बारिश की ज्यादा संभावना नहीं है ऐसे में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। 


 

अगला लेखऐप पर पढ़ें