Notification Icon
Hindi Newsवायरल न्यूज़ Video South Korean Ambassador Holds Puja For New Hyundai Car in India

दक्षिण कोरियाई दूतावास ने खरीदी नई कार, राजदूत ने पुजारी को बुलाकर करवाई पूजा; देखें वीडियो

वीडियो में एक पुजारी को पूजा करते और राजदूत की कलाई पर एक पवित्र धागा बांधते हुए दिखाया गया है। इसके अलावा, पुजारी मंत्रोच्चारण के साथ कार को तिलक लगाते और कार पर फूल रखते नजर आ रहे हैं।

Amit Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 26 Sep 2023 11:50 AM
share Share

भारतीय समाज में एक बेहद पुरानी परंपरा रही है। हम जब भी कोई नया वाहन खरीदते हैं तो सबसे पहले उसकी पूजा-पाठ कराते हैं। अब भारत में दक्षिण कोरिया के दूतावास ने भी कुछ ऐसा ही किया है जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। भारत में दक्षिण कोरियाई दूतावास ने हाल ही में एक नई कार खरीदी। कार के आगमन की खुशी में एक विशेष 'पूजा' समारोह आयोजित किया गया। यह कार किसी और ब्रांड की नहीं बल्कि दक्षिण कोरिया के प्रमुख वाहन निर्माता हुंडई की कार है।

पूजा-पाठ का एक वीडियो भारत में कोरियाई दूतावास द्वारा माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर साझा किया गया है। दूतावास ने बताया कि ये नई कार राजदूत चांग जे-बोक का आधिकारिक वाहन होगा। दूतावास ने लिखा, "हमें राजदूत के आधिकारिक वाहन के रूप में नई हुंडई जेनेसिस GV80 पाकर खुशी हुई। हमने अच्छे भाग्य की कामना के लिए एक पूजा समारोह आयोजित किया! हमारे दूतावास की नई यात्रा में शामिल हों!"

वीडियो में एक पुजारी को पूजा करते और राजदूत की कलाई पर एक पवित्र धागा बांधते हुए दिखाया गया है। इसके अलावा, पुजारी मंत्रोच्चारण के साथ कार को तिलक लगाते और कार पर फूल रखते नजर आ रहे हैं। इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर काफी बढ़िया प्रतिक्रिया मिली है। कई यूजर्स ने कोरियाई और भारतीय संस्कृतियों के मिश्रण की सराहना की है।

एक यूजर ने लिखा, "हमारी संस्कृति हमारा गौरव है।" एक अन्य यूजर ने इसकी प्रशंसा करते हुए कहा, "यह वास्तव में सराहनीय है। राजदूत अपने ही देश के वाहन का इस्तेमाल करेंगे, जो एक सकारात्मक संदेश भेजता है!" 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें