Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़Youth will be ready to provide employment in Uttarakhand CM Dhami told plan

उत्तराखंड में तैयार होंगे रोजगार देने वाले युवा, सीएम धामी ने बताया पूरा प्लान

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा की उत्तराखंड में युवाओं को सिर्फ रोजगार ही नहीं देगा, बल्कि उन्हें दूसरों को भी रोजगार देने वाला बनाएगा। युवाओं को आउटसोर्स नौकरियों में भी पारदर्शी व्यवस्था होगी।

Himanshu Kumar Lall देहरादून, लाइव हिन्दुस्तान, Mon, 9 Oct 2023 10:24 AM
share Share

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा की उत्तराखंड में युवाओं को सिर्फ रोजगार ही नहीं देगा, बल्कि उन्हें दूसरों को भी रोजगार देने वाला बनाएगा। परेड ग्राउंड में युवा महोत्सव को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने कहा की अब युवाओं को आउटसोर्स नौकरियों में भी पारदर्शी व्यवस्था देखनी को मिलेगी। इसके लिए पोर्टल तैयार हो गया है।

बड़ी संख्या में युवाओं ने इसमें पंजीकरण कराना भी शुरू कर दिया है। युवाओं को रोजगार, स्वरोजगार सुनिश्चित कराने को आईआईटी रुड़की, माइक्रोसॉफ्ट के साथ एमओयू किया गया है। 35 बच्चों को जापान में नौकरी का ऑफर मिला है। विदेश में नौकरियों के लिहाज से युवाओं को तैयार किया जाएगा। सीएम धामी ने कहा की आउटसोर्स नौकरियों की सीधी जानकारी युवाओं तक पहुंच सकेगी।  

कहा की सरकार ने नकल माफिया का समूल नाश किया है। नकल अध्यादेश के बाद युवाओं को पारदर्शी तरीके से नौकरियां मिल रही हैं। इस अवसर पर कौशल विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा की अब सरकारी नौकरियां बेहद सीमित संख्या में हैं। ऐसे में युवाओं को बाजार, उधोग की जरूरत के हिसाब से तैयार कराया जा रहा है।

आईटीआई, पॉलीटेक्निक के साथ उद्योगों को जोड़ा जा रहा है। टाटा, महिंद्रा समेत तमाम बड़े ग्रुप भी इन संस्थानों का संचालन करेंगे। इस अवसर पर मेयर सुनील उनियाल, विधायक खजान दास, बृजभूषण गैरोला, सचिव विजय यादव आदि मौजूद रहे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें