Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़Kedarnath Gangotri Chardham new route be built Big update on yatra

केदारनाथ-गंगोत्री चारधाम के लिए बनेगा नया रूट? यात्रा पर सामने आया बड़ा अपडेट

जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह ने सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफार्म पर प्रसारित उन खबरों को भ्रामक, तथ्यहीन बताया है, जिसमें कहा जा रहा है कि चारधाम परंपरागत रूट के बजाय रामनगर से संचालित होगी।

रामनगर, हिन्दुस्तान Mon, 15 July 2024 06:27 AM
share Share

केदारनाथ-गंगोत्री चारधाम पर बड़ा अपडेट सामने आया है। कुमाऊं से यात्रा संचालन को लेकर प्रशासन ने अपना स्टैंड क्लियर किया है। बताया कि चारधाम के लिए परंपरागत रूट से ही यात्रा का संचालन होगा। नए रूट को लेकर कोई भी प्लान नहीं बनाया गया है।

जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह ने सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफार्म पर प्रसारित उन खबरों को भ्रामक, तथ्यहीन बताया है, जिसमें कहा जा रहा है कि चारधाम यात्रा अपने परंपरागत रूट के बजाय रामनगर से बनाए जा रहे मार्ग से संचालित होगी।

उन्होंने बताया कि कुछ दिनों पूर्व अखबारों में छपे चारधाम यात्रा के लिए रामनगर होते हुए वैकल्पिक मार्ग के सर्वे की बात को गलत तरीके से प्रचारित किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि वैकल्पिक रूट के सर्वे का उद्देश्य है कि दिल्ली और अन्य शहरों से रामनगर होते हुए आने वाले और कुमाऊं के जनपदों से चारधाम यात्रा के इच्छुक श्रद्धालुओं को पहले से उपलब्ध वैकल्पिक मार्गों पर अच्छी सुविधाएं दी जा सकें।

इसे चारधाम यात्रा के परंपरागत मार्गों के विकल्प के रूप में न देखकर अतिरिक्त मार्ग के रूप में देखा जाना चाहिए, ताकि श्रद्धालुओं को चार धामों के लिए राज्य के सभी प्रमुख पर्यटन स्थलों से सुविधाजनक प्रवेश मिल सके।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें