Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़Five-year-old child fell into 200 meters deep gorge from Kandi on Kedarnath road died

केदारनाथ मार्ग पर दर्दनाक हादसा, कंडी से गिरकर 200 मीटर गहरी खाई में गिरा पांच साल का बच्चा-मौत 

केदारनाथ पैदल मार्ग में लिंचौली के पास कंडी से गिरकर एक बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। बताया गया कि यह बच्चा एक नेपाली मजदूर द्वारा कंडी से केदारनाथ ले जाया जा रहा था किंतु रास्ते में कंडी से अचानक बच्चा

Himanshu Kumar Lall रुद्रप्रयाग। संवाददाता, Sun, 3 July 2022 12:33 PM
share Share

केदारनाथ पैदल मार्ग में लिंचौली के पास कंडी से गिरकर एक बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। बताया गया कि यह बच्चा एक नेपाली मजदूर द्वारा कंडी से केदारनाथ ले जाया जा रहा था किंतु रास्ते में कंडी से अचानक बच्चा 200 मीटर गहरी खाई में गिर गया। घटना के बाद से नेपाली मजदूर मौके से फरार है जबकि पुलिस ने मामले में सोनप्रयाग कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर दिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीते दो दिन पहले आगरा का एक परिवार केदारनाथ यात्रा के लिए आया था। पति, पत्नी के साथ दो बच्चे भी साथ में चल रहे थे। गौरीकुंड से वह लोग घोड़े से चले और भीमबली में सभी उतर गए। इस बीच पैदल चलते हुए 5 साल के शिवाय गुप्ता, पुत्र विजय कुमार गुप्ता निवासी पांच यमुना कालोनी, रामबाग, आगरा ने रोते हुए चलने में असमर्थता जताई।

इस बीच उसके माता-पिता ने बेटे को एक नेपाली मजदूर की कंडी में बैठाया और अपने आप पैदल चलने लगे। बताया जा रहा है कि बड़ी लिंचौली के पास कंडी से बच्चा 200 मीटर नीचे गहरी खाई में गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। बच्चे के माता-पिता को रास्ते से कुछ लोगों द्वारा बच्चे के खाई में गिरने की सूचना मिली।

तभी आनन-फानन में लिंचौली पहुंचते ही माता-पिता ने पुलिस को मामला बताया और बच्चे की तलाश शुरू की गई। पुलिस और एसडीआरएफ ने रेस्क्यू करते हुए लिंचौली के पास 200 मीटर नीचे गहरी खाई से बच्चे का शव बरामद किया। माता-पिता के पास नेपाली मजदूर की कोई पहचान नहीं थी जिससे पुलिस को आरोपी मजदूर की पहचान करना मुश्किल हो रहा है।

पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि बीते दो दिन पहले लिंचौली के पास आगरा निवासी शिवाय गुप्ता की कंडी से गिरकर मौत हुई है। इस घटना में पुलिस ने सोनप्रयाग कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर दिया है जबकि उसकी तलाश की जा रही है। मजदूर कौन था कोई ठोस पहचान नहीं है किंतु बच्चे के माता-पिता द्वारा दिए गए हुलिए के आधार पर पुलिस तलाश कर रही है।

पुलिस की अपील, आईडी और फोटो जरूर लें
पुलिस ने केदारनाथ की यात्रा पर आए तीर्थयात्रियों से अपील की है कि जब भी वह स्वयं या परिवार के किसी भी सदस्य को घोड़े-खच्चर या डंडी-कंडी में बैठाते हैं तो उससे पहले संबंधित मजदूर, हॉकर और डंडी कंडी संचालक की आईडी और फोटो जरूर लें। ताकि किसी भी परेशानी पर आसानी से उस तक पहुंचा जा सके।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें