Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़Chief Minister Pushkar Singh Dhami government government budget 2023 will be presented in 15 March in Gairsain assembly session

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार का बजट-2023 15 मार्च को गैरसैंण विधानसभा सत्र में सदन में होगा पेश, जानिए क्या रहेगा खास

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार का बजट सत्र-2023 13 मार्च से गैरसैंण में शुरू होने जा रहा है। विधानसभा में 15 मार्च को सदन में बजट-2023 पेश किया जाएगा। सभी वर्गों का विकास बजट में सुनिश्चित किया।

देहरादून। मुख्य संवाददाता Mon, 6 March 2023 04:57 AM
share Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार का बजट सत्र-2023 13 मार्च से गैरसैंण में शुरू होने जा रहा है। विधानसभा में 15 मार्च को सदन में बजट-2023 पेश किया जाएगा। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि इस बार का बजट राज्य के विकास की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा। सभी वर्गों का विकास इस बजट में सुनिश्चित किया जाएगा।

शुक्रवार को सीएम आवास के मुख्य सेवक सदन में प्रदेश की आर्थिकी को बढ़ावा देने को आयोजित संवाद में वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बजट तैयार करने को सभी वर्गों से राय मशविरा किया जा रहा है। हर वर्ग के सुझाव लिए जा रहे हैं। युवा, महिला, उद्यमी, नए उभरते युवा उद्यमियों से भी उनका पक्ष जाना जा रहा है।

बजट तैयार करने को विभिन्न माध्यमों से जनसंवाद किया जा रहा है। समावेशी बजट तैयार किया जा रहा है। बजट में पहाड़ से लेकर मैदान तक विकास की रफ्तार को बढ़ाने वाले प्रावधान किए जा रहे हैं। उत्तराखंड 2025 तक विकसित, आत्मनिर्भर राज्य बन सके, इस दिशा में यह बजट बेहद अहम साबित होगा और किसानों की आय को दोगुना करने वाला होगा।

युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खोलने और स्वरोजगार के मौके बढ़ाने के विशेष प्रावधान किए जा रहे हैं। नए स्टार्टअप को आगे बढ़ाया जाएगा। महिला सशक्तिकरण, पर्यटन, ग्रामीण विकास, नए शहर विकसित करने और मजबूत आधारभूत ढांचा तैयार करने में ये बजट अहम होगा।

गैरसैंण सत्र के लिए अफसरों की छुट्टियों पर रोक
गैरसैंण में 13 मार्च से प्रस्तावित विधानसभा के बजट सत्र को देखते हुए अफसरों की छुट्टियों पर रोक लगा दी है। विधानसभा प्रश्नों के उत्तर तथा विधानसभा से संबंधित अन्य कार्यवाही को सुनिश्चित करने के लिए चमोली जिले के डीएम हिमांशु खुराना ने अधिकारियों की छुट्टियों पर रोक के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने अफसरों से मुख्यालय में उपस्थित रहने के लिए कहा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें