Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़cctv cameras to be installed to check power theft in uttarakhand

बिजली चोरी रोकने को लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

स्टील इंडस्ट्री में होने वाली बिजली चोरी रोकने को ऊर्जा निगम सीसीटीवी कैमरे लगाएगा। राज्य में 75 स्टील इंडस्ट्री हैं। हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिले में मौजूद इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा बिजली चोरी की...

बिजली चोरी रोकने को लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादून Wed, 17 April 2019 08:45 AM
हमें फॉलो करें

स्टील इंडस्ट्री में होने वाली बिजली चोरी रोकने को ऊर्जा निगम सीसीटीवी कैमरे लगाएगा। राज्य में 75 स्टील इंडस्ट्री हैं। हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिले में मौजूद इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा बिजली चोरी की शिकायतें रहती हैं। बिजली चोरी को देखते हुए सचिव ऊर्जा राधिका झा ने पिछले दिनों हरिद्वार में छापेमारी की थी। कई इंडस्ट्री को निशाने पर लिया गया। इसी के कुछ समय बाद ही हरिद्वार में दो स्टील इंडस्ट्री में बिजली चोरी के मामले सामने आए। छापा मार मीटर जब्त कर जांच की गई। हालांकि दबाव व सॉफ्ट कॉर्नर के चलते यूपीसीएल अभी तक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है। बिजली चोरी के ऐसे बढ़ते मामलों को देखते हुए स्टील इंडस्ट्रियों में सीसीटीवी लगाए जाने की तैयारी है। सीसीटीवी सीधे मीटर रूम में लगेंगे। जहां से पूरी नजर रखी जा सकेगी। एमडी बीसीके मिश्रा का कहना है कि सीसीटीवी से स्टील इंडस्ट्री के बिजली मीटर पर नजर रखी जाएगी। बिजली चोरी की सबसे ज्यादा शिकायतें रुड़की क्षेत्र के स्टील उद्योगों से आती हैं। 
 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें