Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़Budget session 2023: People have this expectation from Chief Minister Pushkar Singh Dhami government budget 2023

बजट सत्र 2023: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार के बजट-2023 से लोगों को यह उम्मीद, इन मुद्दों पर टिकी आस

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार के बजट-2023 से इस बार राज्य के अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों के आधुनिकीकरण की उम्मीद है। सभी मेडिकल कॉलेजों में हार्ट रोगियों के इलाज की बेहतर सुविधा की आस है।

Himanshu Kumar Lall देहरादून, मुख्य संवाददाता, Sun, 12 March 2023 07:13 AM
share Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार के बजट-2023 से इस बार राज्य के अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों के आधुनिकीकरण की उम्मीद है। सरकार ने सभी मेडिकल कॉलेजों में हार्ट रोगियों के इलाज के लिए कैथ लैब की सुविधा शुरू करने का निर्णय लिया है। अब बजट में इसके लिए धन आवंटन किया जाना है।

इसके साथ ही सरकार राज्य के सभी जिला अस्पतालों में एमआरआई और सीटी स्कैन मशीन लगाने का निर्णय ले चुकी है। इसके लिए भी बजट में धन आवंटन की उम्मीद है। राज्य के मेडिकल कॉलेजों में कैथ लैब और जिला अस्पतालों में एमआरआई, सीटी स्कैन की सुविधा मिलने से राज्य के अस्पतालों की स्थिति में सुधार होगा और मरीजों को इन महंगी जांचों के लिए प्राइवेट अस्पतालों में नहीं जाना पड़ेगा।

इसके साथ ही सरकार बजट में सरकारी डॉक्टरों के लिए आवास की सुविधा करने जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की योजना के अनुसार हर ब्लॉक में डॉक्टरों के लिए आवास बनाए जाने हैं। राज्य में डॉक्टरों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में अब डॉक्टरों को आवास की सुविधा देना अनिवार्य हो गया है।

इस बजट में इसके लिए धनराशि का आवंटन किया जाना है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत का कहना है कि सरकार का फोकस अस्पतालों के आधुनिकीकरण के साथ ही डॉक्टरों की तैनाती पर है। इसके लिए बजट में प्रयास किए जाएंगे। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें