Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़UP Nikay Chunav Result Core vote saved BSP name in Aligarh not got muslim support

UP Nikay Chunav Result: अलीगढ़ में कोर वोट ने बचाई बसपा की लाज, मुस्लिमों का साथ नहीं मिला

अलीगढ़ में 2017 में पहली बार भाजपा का विजय रथ रोकने वाली बसपा इस बार औंधे मुंह जा गिरी। पिछले चुनाव की तरह इस बार भी पार्टी ने मुस्लिम कार्ड जरूर खेला लेकिन मुस्लिमों का साथ बसपा को नहीं मिल सका।

Srishti Kunj हिन्दुस्तान टीम, अलीगढ़Mon, 15 May 2023 04:31 AM
share Share

अलीगढ़ में 2017 में पहली बार भाजपा का विजय रथ रोकने वाली बसपा इस बार औंधे मुंह जा गिरी। पिछले चुनाव की तरह इस बार भी पार्टी ने मुस्लिम कार्ड जरूर खेला लेकिन मुस्लिमों का साथ बसपा को नहीं मिल सका। पार्टी की लाज बचाने में कोर वोट ही काम आया। वहीं सपा को मुस्लिम वोटरों का भरपूर साथ मिला। बूथवार प्रत्याशियों को मिले वोटों की बात करें तो बसपा के लिए मुस्लिम बाहुल्य इलाकों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। 

जबकि बसपा मुस्लिम-दलित कार्ड को लेकर चल रही थी लेकिन वह इस चुनाव में हीं चल सका। वहीं सपा के प्रदर्शन की बात करें तो मुस्लिम मतदान केन्द्रों पर तो साइकिल ने खूब रफ्तार भरी है। इसके साथ ही सपा का कोर वोट भी प्रत्याशी को मिला है। यही वजह है कि हिन्दू, मुस्लिम, दलित सहित अन्य तमाम बाहुल्य वोटरों वाले बूथों पर सपा को वोट हासिल हुआ। कोई भी ऐसा बूथ नहीं रहा जहां सपा का खाता नहीं खुला।

बसपा प्रत्याशी के गृह क्षेत्र में दौड़ी साइकिल
बसपा प्रत्याशी सलमान शाहिद के गृहक्षेत्र दोदपुर, केलानगर क्षेत्र में भी साइकिल ने रफ्तार भरी है। केलानगर के क्वार्सी फार्म में बने मतदान केन्द्रों साइकिल को हाथी की तुलना में अधिक वोट मिले। वहीं मैरिस रोड स्थित चिल्ड्रन एकेडमी में सपा मजबूत रही है।

पांच बूथों पर बसपा का नहीं खुला खाता
बसपा का पांच बूथों पर खाता नहीं खुल सका। मलखान नगर, टीकाराम, विष्णुपुरी गृह निर्माण समिति विद्यालय, बाल संरक्षण केन्द्र, गांधीपार्क, ब्रहम्नपुरी के एक-एक बूथ पर बसपा का वोट बैंक शू्न्य रहा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें