Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Traveling will be safe in UP Roadways trains panic button installed in buses

यूपी रोडवेज ग़ाड़ियों में सुरक्षित होगा सफर, बसों में लगाए पैनिक बटन 

यूपी में रोडवेज में सुरक्षित सफर के लिए विभाग तेज जुटा है। रोडवेज बसों में पैनिक बटन लगाने का काम जोरों पर हैं। मुरादाबाद में 135 बसों में पैनिक बटन लगाए जा चुके हैं।

Deep Pandey हिन्दुस्तान, बरेलीTue, 19 Dec 2023 04:49 AM
share Share

यूपी रोडवेज की बसों में सफर पहले से सुरक्षित होगा। यात्रियों को परेशानी से तुरंत निजात दिलाने के लिए पैनिक बटन लगने शुरू हो गए हैं। मुरादाबाद रीजन में 135 बसो में पैनिक बटन लगाए गए हैं। अभी आठ बसों में पैनिक बटन लगना बाकी हैं। हर बस में दस बटन लगाए हैं। महिला से छेड़छाड़ व अन्य शिकायतों पर तत्काल कार्यवाही के लिए पैनिक बटन कारगर साबित होंगे। बटन को परिवहन निगम व पुलिस के कंट्रोल रूम से जोड़ा जाएगा।  काम तेजी से चल रहा है। प्रदेश सरकार रोडवेज बसों के सफर को सुरक्षित बनाने की तैयारी में जुट गई है। शुरुआत बसों में पैनिक बटन से हो रही है।

मुरादाबाद रीजन में 143 बसों में बटन लगाने के लिए चिंह्ति किया गया है। रीजन में 135 बसों में पैनिक बटन लगाए जा चुके हैं। विभाग की मानें तो अभी केवल आठ बसों में पैनिक बटन लगना बाकी हैं। यह काम आठ दस दिनों में पूरा हो जाएगा। विभागीय कर्मचारी इस काम में तेजी से लगे हैं।  पैनिक बटन को कारगर बनाने के लिए इन सभी को पुलिस और निगम के कंट्रोल रूम से जोड़ा जाएगा। ताकि बटन दबने पर तत्काल सूचना मिले और कार्यवाही की जा सके। पैनिक बटन मुख्यालय से जुड़ने से संबंधित बस डिपो, लोकेशन आदि का पता चल जाएगा। पुलिस टीम सतर्क हो जाएगी।

मुरादाबाद के सेवा प्रबंधक सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि मुरादाबाद रीजन में केवल आठ बसों में पैनिक बटन लगने का काम बचा है। अब तक 135 बसों में लग चुके हैं। हरेक बस में दस बटन लगाए हैं। बटन को ऑनलाइन जोड़ने की प्रक्रिया पूरी होने पर सिस्टम शुरू हो जाएगा। पैनिक बटन को कारगर बनाने के लिए इन सभी को पुलिस और निगम के कंट्रोल रूम से जोड़ा जाएगा। इससे बटन दबते ही विभाग को तुरंत सूचना मिल सके, जिसके बाद त्वरित कार्रवाई की जा सके ।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें