Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Nitish cabinet big decision metro will run in Muzaffarpur Gaya Darbhanga and Bhagalpur these 22 proposals also approved in Bihar Cabinet meeting

पटना के बाद मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर और दरभंगा में भी मेट्रो ट्रेन, नीतीश कैबिनेट से 22 प्रस्ताव मंजूर

नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला लिया है। कैबिनेट मीटिंग के दौरान 22 अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी है। फैसला हुआ है कि मुजफ्फरपुर, गया, दरभंगा और भागलपुर में मेट्रो चलेगी।

Deep Pandey हिन्दुस्तान, पटनाThu, 20 June 2024 07:31 AM
share Share

Bihar Cabinet Meeting Decision : बिहार में नीतीश कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया। गुरुवार को कैबिनेट  मीटिंग के दौरान कुल 22 प्रस्तावों की मंजूरी दी गई है। इसमें फैसला लिया गया कि मुजफ्फरपुर, गया, दरभंगा और भागलपुर में मेट्रो रेल चलेगी। राज्य कैबिनेट ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है।

गुरुवार को हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। कैबिनेट ने खेल विभाग में 98 समेत विभिन्न विभागों में 545 नए पदों के सृजन की स्वीकृति दी है। इसके साथ ही राज्य के सभी नगर पंचायतों और ग्राम पंचायतों में खेल क्लब का गठन किया जाएगा। पटना में बिहार राज्य आवास बोर्ड की जमीन पर लोक निजी भागीदारी के द्वारा बहुमंजिली इमारतें बनेंगी।  2024-25 में फसलों की सिंचाई के लिए किसानों को डीजल अनुदान देने के लिए 150 करोड़ स्वीकृत किया गया। कैबिनेट बैठक में कुल 22 प्रस्तावों की मंजूरी दी गई है।

बिहार विधानमंडल का सत्र 22 से 26 जुलाई तक

कैबिनेट की बैठक में बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र को लेकर सहमति बन गई है। इस बार बिहार विधानमंडल का सत्र 22 से 26 जुलाई तक चलने की बात कही गई है। इस बार के मॉनसून सत्र में कुल पांच बैठकें होंगी। वहीं कैबिनेट की बैठक में राज्य के सभी नगर पंचायत और ग्राम पंचायत में खेल क्लब के गठन को मंजूरी मिल गई है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें