Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़MEMU will run again on these six routes including Kanpur from this month relief to daily commuters

इसी माह से कानपुर समेत इन छह रूटों पर फिर चलेंगी मेमू, दैनिक यात्रियों को राहत

दैनिक यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे बोर्ड ने कानपुर समेत छह रूटों पर फिर से मेमू चलाने का फैसला किया है। निर्देश के बाद तैयारी पूरी कर ली गई है। इसी माह से मेमू चलना शुरू हो जाएगी।  

Deep Pandey हिन्दुस्तान, लखनऊTue, 5 April 2022 04:27 AM
share Share

कोरोना का खतरा कम हो गया है। मेल-एक्सप्रेस, सुपरफास्ट ट्रेनें पटरी पर लौट आई हैं। इस बीच दैनिक यात्रियों के लिए राहत की खबर है। दो साल से यार्ड में खड़ी मेमू को पटरी पर लाने के लिए मरम्मत का काम शुरू हो गया है। इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने मेमू चलाने के निर्देश सभी रेलवे जोनों को दे दिया है। पटरियों के मरम्मत सहित अन्य कार्य पूरे गए है। उम्मीद है कि इसी महीने के अंत में मेमू लखनऊ से कानुपर समेत अन्य रूटों पर दौड़ने लगेंगी।  

कोरोना काल से रेलवे प्रशासन ने लखनऊ से चलने वाली मेमू ट्रेन का संचालन पूरी तरह से बंद कर दिया था। अब कोविड का प्रकोप कम हुआ तो मेमू को चलने की तैयारी में रेलवे प्रशासन जुट गया है। रेलवे के अधिकारी बताते है कि दैनिक यात्रियों की मांग पर रेलवे बोर्ड ने मेमू ट्रेन चलाने के निर्देश दिए थे। ऐसे में लखनऊ से कानपुर, बाराबंकी, प्रतापगढ़, शाहजहांपुर, बाराबंकी, सीतापुर रूट पर मेमू जल्द चलेगी।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें