Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Instructions to complete work of highways connecting Prayagraj to other districts before Mahakumbh 2025

महाकुंभ 2025 से पहले प्रयागराज से अन्य जिलों को जोड़ने वाले राजमार्गों का काम पूरा करने का निर्देश

उत्तर प्रदेश के यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने महाकुंभ 2025 से पहले प्रयागराज को दूसरे जिलों से जोड़ने वाले राजमार्गों का काम पूरा करने का निर्देश दिया है जिससे कनेक्टिविटी बेहतर होगी।

Atul Gupta संवाददाता, प्रयागराजThu, 27 Oct 2022 05:39 PM
share Share

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा है कि आगामी महाकुंभ के पहले ही प्रयागराज को अन्य जिलों को जोड़ने वाले राजमार्गों का काम पूरा करा लिया जाए। इसमें प्रयागराज रिंग रोड व बाई-पास राष्ट्रीय राजमार्ग के रायबरेली-प्रयागराज सेक्शन व प्रतापगढ़-सुल्तानपुर-अयोध्या पर खास फोकस किया जाए। 

मुख्य सचिव ने इस संबंध में गुरुवार को उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों एवं परिवहन व्यवस्था के विकास से संबंधित बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि फाफामऊ में राष्ट्रीय राजमार्ग-96 पर सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा नए 6 लेन सेतु एवं पहुंच मार्ग का निर्माण कार्य दिसंबर 2023 तक पूर्ण कर लिया जाए। कुम्भ के मद्देनजर प्रयागराज-गोरखपुर हाईवे का सुदृढ़ीकरण किया जाना बहुत जरूरी है।  

बैठक में बताया गया कि वाराणसी मार्ग में अंदावा से लेकर हंडिया तक लगभग 25 किमी लम्बाई में 4 लेन मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है। इसे जून, 2024 तक पूर्ण कर लिया जाएगा। इस पर मुख्य सचिव ने इस कार्य को वर्ष 2023 के अंत तक प्रत्येक स्थिति में पूर्ण कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। 

इसके अतिरिक्त मुख्य सचिव ने प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों को राजधानी से 4 लेन मार्ग से जोड़े जाने के कार्य की प्रगति की समीक्षा कर कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के अपर सचिव  अमित कुमार घोष, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अरविन्द कुमार, प्रमुख सचिव लोक निर्माण श्री नरेंद्र भूषण, प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन नितिन रमेश गोकर्ण उपस्थित थे।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें