Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Imam offered prayers to the Jamaat at waiting room of Prayagraj railway station Video Viral

प्रयागराज रेलवे स्टेशन के वेटिंग रूम में इमाम ने जमात को पढ़ाई नमाज, देखती रही रेलवे पुलिस

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्टेशन के वेटिंग रूम में मौलाना ने जमात को नमाज पढ़ाई। इस दौरान आरपीएफ कर्मी मूकदर्शक बनकर देखते रहे। आरोप है कि इन बच्चों को मजदूरी के लिए दिल्ली लाया जा रहा था।

Atul Gupta लाइव हिंदुस्तान, प्रयागराजFri, 22 July 2022 05:36 AM
share Share


लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज को लेकर चल रहे विवाद के बीच प्रयागराज रेलवे स्टेशन के वेटिंग रूम में नमाज पढ़ने की खबर है। जानकारी के मुताबिक प्रयागराज जंक्शन स्टेशन के वेटिंग रूम में नमाज पढ़ी गई। आरोप है कि मौलाना बिहार के खगड़िया और सहरसा जिले से 15 नाबालिग बच्चों को महानंदा एक्सप्रेस से ले जा रहा था। मौलाना ने उन सभी बच्चों को प्रयागराज स्टेशन पर उतरवाकर नमाज पढ़ी तभी किसी ने उनका वीडियो बना लिया। आरपीएफ ने मौलाना और उन सभी नाबालिग बच्चों को पकड़ लिया है। पकड़े गए बच्चों स बाल कल्याण समिति पूछताछ कर रही है कि वो कहां के रहने वाले हैं और यहां तक कैसे पहुंचे हैं। बचपन बचाओ आंदोलन संस्था की सूचना पर प्रयागराज जंक्शन स्टेशन पर उतारा गया था। 

आरोप है कि वेटिंग रूम में आरपीएफ और जीआरपी के सामने ही मौलाना ने नमाज पढ़ाना शुरू कर दिया था लेकिन उन्हें किसी ने नहीं रोका। सार्वजनिक तौर पर धार्मिक क्रिया करने पर पूरी तरह पाबंदी है। इसके बावजूद मौलाना ने सार्वजनिक रूप से इन्हें तीन वक्त की नमाज पढ़ाई। इस दौरान वेटिंग रूम में मौजूद जीआरपील और आरपीएफ जवानों ने कोई कदम नहीं उठाया।

आरोप है कि इन बच्चों को महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन से मजदूरी के लिए दिल्ली लाया जा रहा था। खुद को इन बच्चों को गार्जियन बता रहे मौलाना से जब पूछताछ हुई तो उसने बताया कि वो इन बच्चों को फतेहपुर स्थित मदरसे में पढ़ाई के लिए ले जा रहा है। बाल कल्याण समिति के सदस्यों को आशंका है कि मौलाना झूठ बोल रहा है और बच्चों को मजदूरी के लिए दिल्ली ला रहा था। इन सभी बच्चों को चाइल्ड लाइन भेज दिया गया है साथ ही इनके परिवार वालों को भी जानकारी दे दी गई है। समिति का कहना है कि इनके परिजनों को आने पर बच्चों को उन्हें सौंप दिया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें