Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Goods train derailed in Prayagraj Delhi Howrah route

प्रयागराज में डिरेल हुई मालगाड़ी, कई डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली-हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन ठप

दिल्ली-हावड़ा रूट पर प्रयागराज जंक्शन के पास बुधवार शाम एक मालगाड़ी डिरेल हो गई। तीन वैगन पटरी से नीचे उतर गए। मालगाड़ी कानपुर से पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की ओर जा रही थी।

Pawan Kumar Sharma लाइव हिन्दुस्तान, प्रयागराजWed, 26 June 2024 01:08 PM
share Share

दिल्ली-हावड़ा रूट पर प्रयागराज जंक्शन के पास बुधवार शाम एक मालगाड़ी डिरेल हो गई। मालगाड़ी के तीन वैगन पटरी से नीचे उतर गए। जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी कानपुर से पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की ओर जा रही थी। उधर, डाउन ट्रैक पर हुई इस घटना के बाद रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। कंट्रोल रूम के जरिए हावड़ा-दिल्ली के रूट की ट्रेनों को रोक दिया गया। 

मालगाड़ी की डिरेल की सूचना मिलने पर आला अधिकारी, तकनीकी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और राहत बचाव काम में जुट गए। जानकारी के मुताबिक गैस किट की मदद से पटरी से उतरे वैगनों को काटकर अलग किया गया। एक हिस्से को प्रयागराज जबकि दूसरे को छिवकी की ओर भेजा गया। उधर, गोरखपुर वंदेभारत एक्सप्रेस को दूसरी लाइन से पास दिया गया। इस मामले में उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर राहत बचाव टीम पहुंच गई। दिल्ली-हावड़ा रूट के डाउन ट्रैक पर हुए इस हादसे में किसी प्रकार की कोई हताहत की बात सामने नहीं आई है।

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया, "आज प्रयागराज में खाली मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। इस घटना में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। इस घटना के कारण बाधित रेल मार्ग को साफ किया जा रहा है।"

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें