Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़bsp is winning 79 seats in up mayawati candidate did not even spare varanasi in making the claim

यूपी की 79 सीट बसपा जीत रही है; मायावती के कैंडिडेट ने दावा करने में वाराणसी को भी नहीं छोड़ा

बहराइच से बसपा के उम्‍मीदवार डॉ.बृजेश कुमार सोनकर ने इतना बड़ा दावा कर दिया है कि उनके समर्थकों को भी विश्‍वास नहीं हो रहा है। डॉ. सोनकर का कहना है कि BSP यूपी की 80 में से 79 सीटें जीत रही है।

Ajay Singh लाइव हिन्‍दुस्‍तान , लखनऊMon, 3 June 2024 05:26 AM
share Share

UP Lok Sabha Election Result: लोकसभा चुनाव 2024 के सम्‍पन्‍न होते ही सामने आए विभिन्‍न एग्जिट पोल में यूपी में बसपा की हालत काफी पतली दिखाई गई है। कुछ एग्जिट पोल में बसपा को प्रदेश की 80 में से एक भी सीट जीतते नहीं दिखाया गया है। इस बीच बहराइच से बसपा के उम्‍मीदवार डॉ.बृजेश कुमार सोनकर ने इतना बड़ा दावा कर दिया है कि उनके समर्थकों को भी विश्‍वास नहीं हो रहा है। डॉ. सोनकर का कहना है कि बसपा यूपी की 80 में से 79 सीटें जीत रही है। उनका दावा है कि चार जून की मतगणना के बाद देश में बसपा सु्प्रीमो मायावती के नेतृत्‍व में सरकार बनने जा रही है। मायावती देश की प्रधानमंत्री बनने जा रही हैं। 

बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस बार अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला किया था। बसपा ने यूपी की सभी 80 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार खड़े किए थे। एक जून की शाम आए ज्‍यादातर एग्जिट पोल में बसपा को लड़ाई से बाहर दिखाया गया। लगभग हर एग्जिट पोल में यूपी में भाजपा की बम-बम होते दिखाया गया है। एग्जिट पोल में निराशाजनक स्थिति देख सपा-कांग्रेस और अन्‍य विपक्षी दलों ने इस पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लेकर समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव तक ने एग्जिट पोल को भाजपा से प्रभावित बताया है।

उधर, एक निजी चैनल से बातचीत में बहराइच से बसपा के उम्‍मीदवार डॉ. बृजेश कुमार सोनकर ने अलग ही दावा कर डाला है। उनका कहना है कि ये एग्जिट पोल नहीं बल्कि चुनावी आंकड़े हैं।  उन्‍होंने कहा कि इन आंकड़ों को हम लोग नहीं मानते। हम लोग काम पर विश्‍वास करते हैं। बहन जी के नेतृत्‍व में हम लोग केंद्र में सरकार बनाने जा रहे हैं। यूपी की 80 सीटों में से एक सीट पर बसपा प्रत्‍याशी का पर्चा खारिज हो गया। हम 79 सीटें जीतने जा रहे हैं। चार जून को हम अपनी ताकत दिखाएंगे। वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के सामने कैसे टिकेंगे? इस सवाल पर डॉ. सोनकर ने कहा कि बहनजी के नेतृत्‍व के आगे कोई नहीं टिकता है। हम लोग जुमलों में विश्‍वास नहीं करते। स्‍वतंत्र भारत में यदि सबसे ज्‍यादा किसी के कार्यकाल में काम हुआ है तो बहन जी के नेतृत्‍व में काम हुआ है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें