Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़brij bhushan sharan singh shared video wrote modi ka parivar 400 paar amid speculations bjp ticket

टिकट कटने की अटकलों के बीच बृजभूषण शरण सिंह का दावा, वीडियो भी शेयर किया

भाजपा की छठी लिस्ट घोषित होने के बाद कैसरगंज से उम्मीदवार का नाम अभी सामने नहीं आया है। यहां से बृजभूषण शरण सिंह सांसद हैं। इसेे लेकर कैसरगंज लोकसभा सीट पर अब भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

Ajay Singh लाइव हिन्‍दुस्‍तान , लखनऊWed, 27 March 2024 10:37 AM
share Share

Brij Bhushan Sharan Singh: भाजपा की छठी लिस्ट घोषित होने के बाद कैसरगंज से उम्मीदवार का नाम अभी सामने नहीं आया है। यहां से बृजभूषण शरण सिंह सांसद हैं। इसको लेकर कैसरगंज लोकसभा सीट पर अब भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। बृजभूषण शरण सिंह का टिकट कटने की अटकलें तेज होती चली जा रही हैं। इस बीच कैसरगंज सांसद बृजभूषण ने सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म पर एक वीडियो साझा किया। वीडियो में क्षेत्र की जनता से मिलते, उनकी समस्‍याएं सुनते दिख रहे बृजभूषण ने कैसरगंज की जनता को अपना और पीएम मोदी का परिवार बताते हुए कहा कि मोदी जी के परिवार ने मिलकर ठाना है कि अबकी बार 400 पार पहुंचाना है। 

अपने एक्‍स अकाउंट पर बृजभूष्‍ण शरण सिंह ने लिखा, ' मेरे लोकसभा कैसरगंज की जनता का सुख दुःख मेरा अपना  सुख दुःख  है... इनके पास आकर ऐसा लगता है हमेशा.. जैसे कि मैं अपने परिवार मे ही आया हूं...क्योंकि यही मेरा परिवार है..(मोदी जी का परिवार) और मोदी जी के परिवार ने मिल कर ठाना है अबकी बार 400 पार पहुँचना है।' बता दें कि भाजपा के सांसद बृजभूषण शरण सिंह अब तक छह बार सांसद रह चुके हैं, जिसमें दो बार गोण्डा से, एक बार बलरामपुर से और लगातार तीन बार से कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से जीत की हैट्रिक बना चुके हैं। वर्ष 2009 के परिसीमन में कैसरगंज सीट का बाराबंकी वाला हिस्सा अलग हो गया। इसमें गोंडा के इलाके आ गए। बदली परिस्थितियों में 2008 में परमाणु समझौते के मुद्दे पर भाजपा छोड़कर सपा में आने वाले बृजभूषण शरण सिंह ने 2009 के लोकसभा चुनाव में कैसरगंज से ताल ठोंक दी। यह चुनाव वह सपा प्रत्याशी के रुप में जीते।

उन्होंने बसपा के सुरेंद्र नाथ अवस्थी उर्फ पुत्तू भैया को पराजित किया था। इसके बाद 2014 का चुनाव आते-आते वह एक बार फिर भाजपा में लौट आए और भाजपा से कैसरगंज से सीट से चुनाव जीते। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भी बृजभूषण इस सीट से विजयी रहे। 1991 में से संसदीय पारी शुरू करने वाले बृजभूषण शरण सिंह को टिकट के लिए इतना इंतजार कभी नहीं करना पड़ा। पहली ही लिस्ट में गोण्डा से कीर्तिवर्धन सिंह को उम्मीदवार घोषित कर दिया गया। इसके बाद श्रावस्ती से साकेत मिश्रा और अब पांचवी लिस्ट में बहराइच से अरविंद गौड प्रत्याशी बनाए गए हैं। इससे पहले अक्षयबर लाल गौड बहराइच लोकसभा क्षेत्र से भाजपा से सांसद थे।

भाजपा ही नहीं सपा भी प्रत्याशियों को मैदान में उतारने में पीछे है। सपा ने गोण्डा से पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा की पौत्री श्रेया वर्मा व बहराइच से पूर्व विधायक रमेश गौतम को मैदान में उतार चुकी है जबकि श्रावस्ती व कैसरगंज में अपना पत्ता नहीं खोला है, वहीं बसपा ने तो अभी तक मंडल में एक भी प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें