Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़शाहजहांपुरLightning of many neighborhoods including Indira Nagar blossomed for eight hours

आठ घंटे तक गुल रही इंदिरा नगर समेत कई मोहल्लों की बिजली

मोक्षधाम रेलवे क्रासिंग पर आटोमैटिक गेट लगाने के लिए खुदाई के दौरान बिजली की केबल कट...

Newswrap हिन्दुस्तान, शाहजहांपुरTue, 16 March 2021 09:45 PM
share Share

मोक्षधाम रेलवे क्रासिंग पर आटोमैटिक गेट लगाने के लिए खुदाई के दौरान बिजली की केबल कट गई। जिससे इंदिरा नगर, एसपी बंगला की बिजली आठ घंटे तक गुल रही। वहीं मऊ कैंट की सप्लाई 24 घंटे के बाद बहाल हो सकी। पॉवर कट होने से उपभोक्ताओं को काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा।

शाहजहांपुर में मोहनगंज रेलवे क्रासिंग को आटोमैटिक करने के बाद अब मोक्षधाम क्रासिंग पर आटोमैटिक बूम लगाए जा रहे हैं। बूम लगाने के लिए खुदाई का काम चल रहा। सोमवार दोपहर बाद करीब तीन बजे गड्ढा खोदे जाने के दौरान कुदाल बिजली की केबल पर जा लगी। कुदाल के लगते ही जेल फीडर ट्रिप हो गया। जेई केके पटेल की निगरानी में कर्मचारियों ने लाइन पर गश्त शुरू की तो फाल्ट मिल गया। जिसके बाद जंपरों को खोलकर कुछ मोहल्लों को छोड़कर फीडर को शुरू करा दिया।

फाल्ट के चलते इंदिरा नगर, एसपी आवास और मऊ कैंट की सप्लाई गुल हो गई। बिजली गुल होने से लोग बेहाल हो गए। गर्मी में उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। पॉवर हाउस से उन्हें फाल्ट होने की जानकारी मिली। इधर, कर्मचारियों ने मेहनत कर रात आठ बजे तक मऊ कैंट को छोड़कर सप्लाई को बहाल कर दिया। मऊ कैंट वाले पूरी रात अंधेरे में ही करवटें बदलते रहे। उनके घरों में इंवर्टर डाउन हो गए। सुबह में कर्मचारियों ने फिर से सप्लाई को बहाल करने के लिए काम शुरू किया। दोपहर बाद साढ़े तीन बजे सप्लाई शुरू हो सकी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें