कोरोना का असर, घर बनाना फिर हो गया महंगा

कोविड-19 की तेज चाल का असर लोगों के आशियानों पर भी पड़ने लगा है। फैक्ट्रियों में उत्पादन में कमी के चलते सीमेंट के दाम में अचानक से इजाफा हुआ...

Newswrap हिन्दुस्तान, शाहजहांपुरSun, 25 April 2021 09:43 PM
share Share

कोविड-19 की तेज चाल का असर लोगों के आशियानों पर भी पड़ने लगा है। फैक्ट्रियों में उत्पादन में कमी के चलते सीमेंट के दाम में अचानक से इजाफा हुआ है। रेट पहले से 15 रुपये बढ़ गए हैं। सरिया, रेता-बजरी भी महंगाई की चाल चलने लगी है।

कोरोना की दूसरी लहर ने सितम ढाना शुरू कर दिया। देश के कई प्रदेशों में इस समय हा-हाकार मचा पड़ा है। मरीजों की संख्या और मौत के आंकड़ों में इजाफा होने के चलते कई प्रदेशों में लाकडाउन कर दिया गया। जिसके चलते मजदूरों ने वहां से अपने घर की वापसी शुरू कर दी। ऐसे में सीमेंट समेत कई फैक्ट्रियां बंद हो गई। उत्पादन बंद होने का असर यह है कि सीमेंट के दाम दस से 15 रुपये बढ़ गए हैं। दाम बढ़ने के साथ ही लोगों ने अपने घरों का निर्माण कार्य रोक दिया है। बिल्डिंग मैटेरियल एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सेठी बताते हैं कि जब से कोरोना की रफ्तार तेज हुई, तब से सीमेंट के दाम दस से 15 रुपये बढ़ गए हैं। उत्पादन कम होने से आवक पर भी ब्रेक लगा है। डिमांड भी अचानक से काफी कम हो गई है।

सरिया के दाम भी अचानक उछले

सरिया के दामों मेंं भी एकदम उछाल आया है। पहले जहां सरिया 52 से 55 रुपये में बिक रही थी। वहीं अब यह 60 रुपये में पहुंच गई। बजरी के दामों में भी पांच रुपये का इजाफा हुआ है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें