मछलीशहर में पुलिसकर्मियों ने लाइनमैन को पीटा

विद्युत उपकेंद्र पर तैनात लाइनमैन को शनिवार को कोतवाली थाने के पुलिसकर्मियों ने पीट दिया। इससे आक्रोशित कर्मचारियों ने बिजली आपूर्ति ठप करके धरना दे दिया। वे कोतवाल समेत दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध...

मछलीशहर में पुलिसकर्मियों ने लाइनमैन को पीटा
Newswrap हिन्दुस्तान, जौनपुरSat, 18 July 2020 09:32 PM
हमें फॉलो करें

विद्युत उपकेंद्र पर तैनात लाइनमैन को शनिवार को कोतवाली थाने के पुलिसकर्मियों ने पीट दिया। इससे आक्रोशित कर्मचारियों ने बिजली आपूर्ति ठप करके धरना दे दिया। वे कोतवाल समेत दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध एफआईआर की मांग पर अड़ गए। क्षेत्र में बिजली काटे जाने की सूचना मिलते ही सांसद बीपी सरोज गंभीर हो गए। उनके मामले को संज्ञान में लेने के बाद एसडीएम, सीओ मौके पर पहुंच गये। उन्होंने धरनारत बिजली कर्मचारियों को मनाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने उनकी एक न सुनी। वे कोतवाल और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे। शनिवार दिन में मछलीशहर कोतवाली थाने के उपनिरीक्षक धनन्जय राय व विजय दिवाकर बैरिकेडिंग लगाकर हमराहियों के साथ बिना मास्क लगाये लोगों व वाहनों के कागजात की जांच कर रहे थे। इस बीच, बाइक से गुजर रहे लाइनमैन रमाकांत व संविदाकर्मी गुड्डू का उन्होंने मास्क न लगाने के आरोप में चालान कर दिया। दोनों विद्युतकर्मियों ने उन्हें गमछा दिखाते हुए कहा कि वे इसका प्रयोग कर रहे हैं। आरोप है कि पुलिस ने एक लाइनमैन को पीट दिया। लाइनमैन ने घटना की जानकारी जेई अवधेश कुमार यादव को दी। जेई के कहने पर कोतवाली थाने की बिजली आपूर्ति ठप कर दी गई। विवाद बढ़ने पर कोतवाली पुलिस दोनों लाइनमैनों को कोतवाली लेकर आ गई। थाने में बिजली विभाग के एक्सईएन आरएम मिश्र, एसडीओ अमर देव सिंह पटेल व प्रभारी निरीक्षक दिनेश प्रकाश पांडेय की उपस्थिति में वार्ता हुई। विद्युतकर्मी उपकेंद्र पहुंचे विद्युतकर्मियों ने कोतवाली पुलिस पर लाइनमैन गुड्डू की पिटाई करने का आरोप लगाकर मछलीशहर कस्बा, मधुपुर, सतहरिया, मुंगरा बादशाहपुर, बंधवा, बरईपार सहित सुजानगंज फीडर की बिजली आपूर्ति ठप कर दी। उपकेंद्र पर नारेबाजी करते विद्युतकर्मियों ने धरना दे दिया। वे आरोपी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे। सांसद बीपी सरोज ने क्षेत्र में घंटों बिजली आपूर्ति ठप होने व लाइनमैन की पिटाई के घटना की जानकारी सभी उच्चाधिकारियों को दी।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें