Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़गोरखपुरDesahi become first in searching marriage couple in Deoria

शादी का जोड़ा ढ़ूंढ़ने में देसही अव्वल, रामपुर कारखाना है फिसड्डी   

शादी का जोड़ा ढूंढने में सदर तहसील के 4 ब्लॉकों में से देसही देवरिया अव्वल तो रामपुर कारखाना फिसड्डी साबित हुआ है। सामूहिक विवाह में शामिल होने वाले शादी का जोड़ा ढ़ूढ़ने में सेक्रेटरी हलकान हैं। चार...

हिन्दुस्तान संवाद  देवरियाTue, 9 July 2019 11:51 AM
share Share

शादी का जोड़ा ढूंढने में सदर तहसील के 4 ब्लॉकों में से देसही देवरिया अव्वल तो रामपुर कारखाना फिसड्डी साबित हुआ है। सामूहिक विवाह में शामिल होने वाले शादी का जोड़ा ढ़ूढ़ने में सेक्रेटरी हलकान हैं। चार विकास खण्डों में सवा महीने की भाग दौड़ के बाद महज दो दर्जन जोड़ मिले हैं जबकि शहर के एक मैरिज हॉल में होने वाले कार्यक्रम में महज तीन दिन ही बचे हुए हैं।

प्रदेश सरकार गरीबों की शादी के लिए सामूहिक विवाह समारोह आयोजित करती रहती है। इसके लिए सगुन के रुप में 51 हजार रुपए दिए जाते हैं। इस सत्र में सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना का आयोजन शहर के कसया रोड स्थित एक मैरिज हॉल में 11 जुलाई को होना है। शादी के पात्र जोड़ों को इस योजना में शामिल करवाने के लिए जिले के हर विकास खण्ड में तैनात सेक्रेटरी को टारगेट दिया गया। लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान भाग दौड़ के चलते मई तक एक भी जोड़े का चयन नहीं किया जा सका था। 

जून महीने में सरकार के पेंच कसने के बाद कर्मचारियों ने शादी के जोड़ों की तलाश शुरु की। लग्न का समय समाप्त होने के पहले ही कार्यक्रम आयोजित किए जाने के निर्देश होने के चलते सवा महीने में जोड़ा तलाश करना मुश्किल साबित हो रहा है। बावजूद इसके सदर तहसील के देसही देवरिया विकास खण्ड ने जोड़ा तलाश करने में बाजी मारी है। इस ब्लॉक में अब तक 7 जोड़ों का चयन किया जा चुका है। तरकुलवा और पथरदेवा विकास खण्ड में 6 जोड़े ढूढ़े जा चुके हैं लेकिन रामपुर कारखाना इसमें आखिरी पायदान पर हैं और यहां सिर्फ चार जोड़ों की तलाश हो सकी है। पथरदेवा ब्लॉक के एक ही गांव कोटवा से शादी के 3 जोड़े मिले हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें