एसडीएम ने तीन स्वास्थ्य केंद्रों का किया मुआयना

जखनियां के एसडीएम सूरज कुमार यादव ने शनिवार को मनिहारी, सादात और जखनियां के सरकारी अस्पतालों का बारी-बारी से औचक निरीक्षण किया। चिकित्सक और स्टाफ की...

Newswrap हिन्दुस्तान, गाजीपुरSat, 22 May 2021 05:31 PM
share Share

सादात। हिन्दुस्तान संवाद

जखनियां के एसडीएम सूरज कुमार यादव ने शनिवार को मनिहारी, सादात और जखनियां के सरकारी अस्पतालों का बारी-बारी से औचक निरीक्षण किया। चिकित्सक और स्टाफ की उपस्थिति के साथ ही दवाओं की उपलब्धता, टीकाकरण, कोविड टेस्ट आदि के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी ली।

एसडीएम ने साफ-सफाई, मरीजों के इलाज व संसाधनों की हकीकत परखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं को हर हाल में अपडेट रखने की हिदायत दी। साथ ही मरीजों को सुविधायुक्त माहौल प्रदान करने का निर्देश दिया। स्वास्थ्य केन्द्र पर संसाधनों की कमियों के बारे में प्रभारी चिकित्साधिकारी से वार्ता करके एसडीएम ने व्यवस्था को और सुदृढ़ करने का निर्देश दिया। साफ-सफाई के साथ चिकित्सकीय व्यवस्थाओं की कमी होने पर जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। बताया कि स्वास्थ्य केंद्र मनिहारी में आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए जिलाधिकारी द्वारा किये जा रहे सार्थक प्रयास को मूर्त रूप देने के लिए प्रशासन की तरफ से सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गयी है। उन्होंने बताया कि जखनियां तहसील क्षेत्र की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए शासन के निर्देश के क्रम में व्यवस्थाओं को सुदृढ किया जा रहा है। एसडीएम ने जनता से अपील किया है कि अधिक से अधिक संख्या में कोविड टेस्ट और टीकाकरण करायें। भारतीय टीका पूरी तरह से सुरक्षित बताते हुए उन्होंने मास्क लगाने और दो गज की दूरी का पालन करने की अपील की। इस दौरान तीनों अस्पतालों के चिकित्साधिकारी समेत स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें