Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़गंगापारRamgarhwa in Manda fire on Chafla mountain heavy damage

मांडा में रमगढ़वा, चफला पहाड़ पर लगी आग, भारी नुकसान

सोमवार दोपहर मांडा थाना क्षेत्र के पयागपुर रमगढ़वा पहाड़ पर भी आग लगने से जंगली पेड़ों का भारी नुकसान हुआ। सोमवार दोपहर बाद मांडा के चफला पहाड़ पर...

Newswrap हिन्दुस्तान, गंगापारMon, 26 April 2021 10:30 AM
share Share

मांडा। हिन्दुस्तान संवाद

मांडा क्षेत्र के जंगलों में प्रायः आग लगने से जंगली पेड़ जल रहे हैं। रविवार को थाना क्षेत्र के बदौआ जंगल में आग लगने से चार गांवों मंगरौल, सोनबरसा व रामपुर तक आग की लपटें फैलने से काफी मात्रा में जंगली पेड़ जल गए। सोमवार दोपहर मांडा थाना क्षेत्र के पयागपुर रमगढ़वा पहाड़ पर भी आग लगने से जंगली पेड़ों का भारी नुकसान हुआ। सोमवार दोपहर बाद मांडा के चफला पहाड़ पर भी आग लगने से काफी दूर तक जंगली पेड़ जल गए।

एक सप्ताह पूर्व मांडा-कोरांव मार्ग के रामानंद महाविद्यालय के समीप जंगल में आग लगने से एक किलोमीटर तक जंगली पेड़ जलकर खाक हो गये थे। आगजनी की हर घटना के बाद पहुंचे दमकलकर्मियों को तेज हवा व धूप के कारण आग बुझाने में काफी परेशानी झेलनी पड़ी। मांडा पुलिस भी इंस्पेक्टर सुरेन्द्र कुमार पांडेय के नेतृत्व में चारों पहाड़ों पर आगजनी के बाद पहुंची। पुलिस ने बताया कि जंगल में किसी ने बीड़़ी, सिगरेट फेंककर आग लगा दी थी। इंस्पेक्टर ने लोगों से अपील की है कि जंगली वृक्षों को बचाने के लिये जंगल में बीड़ी, सिगरेट का उपयोग न करें और जलते बीड़ी, सिगरेट छोड़कर जंगली पेड़ों का नुकसान न करें, क्योंकि यही वृक्ष हमें ऑक्सीजन देते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें