Notification Icon

न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस पर लुढ़का

सुहागनगरी में सर्दी का रिकार्ड शनिवार को टूट गया। दिसंबर में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस तापमान दशकों में पहले कभी नहीं दिखा। सर्दी से परेशान लोगों को बार-बार रुकते हुए आग तापते हुए देखा...

Newswrap हिन्दुस्तान, फिरोजाबादSat, 28 Dec 2019 12:43 PM
share Share

सुहागनगरी में सर्दी का रिकार्ड शनिवार को टूट गया। दिसंबर में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस तापमान दशकों में पहले कभी नहीं दिखा। सर्दी से परेशान लोगों को बार-बार रुकते हुए आग तापते हुए देखा गया।

शनिवार को सुबह से ही कोहरा इतना था कि लोगों को कुछ दूरी पर भी दिखाई नहीं दे रहा था। लोगों ने बताया कि दिसंबर में कभी इतना कम तापमान नहीं रहा है। शनिवार को तापमान न्यूनतम चार डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा। वहीं शनिवार को अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहा।

सर्दी से एक किसान की हो चुकी मौत

सर्दी से अब तक एक किसान की जिले में मौत हो चुकी है। करीब 10 दिन पहले मटसेना क्षेत्र में किसान ने खेत में पानी लगाते समय दम तोड़ दिया था। उस दिन भी काफी गलन थी।

आठवीं तक के स्कूल चार जनवरी तक बंद

शनिवार को पारा लुढ़कने के चलते जिला प्रशासन ने बच्चों की परेशानी को देखते हुए शिक्षण संस्थानों की छुट्टी कर दी है। सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल जो एक से आठवीं तक हैं, वे चार जनवरी तक बंद रहेंगे। डीआईओएस रितू गोयल ने कहा है कि डीएम के आदेश पर सोमवार को टीमें क्षेत्रों में जाकर देखेंगी कि कौन स्कूल को खोल रहा है उनको नोटिस देकर जवाब मांगा जाएगा और फिर कार्रवाई होगी। लोग भी इसकी सूचना प्रशासन को दे सकते हैं।

9 से 12 वीं तक के स्कूल खुलेंगे

डीआईओएस ने कहा है कि कक्षा नौ से लेकर 12वीं तक के स्कूल खुले रहेंगे। उनका समय सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक रहेगा। इस समय परिवर्तन का स्कूल संचालक पूरी तरह पालन करेंगे ताकि छात्रों को सर्दी के बीच कोई परेशानी नहीं आए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें