Notification Icon

पुलिस मुठभेड़ में बदमाश को लगी गोली

बिन्दकी(फतेहपुर)। हिन्दुस्तान संवाद साथी के साथ जा रहा 25 हजार के इनामी बदमाश ने...

Newswrap हिन्दुस्तान, फतेहपुरMon, 8 Feb 2021 04:21 PM
share Share

बिन्दकी(फतेहपुर)। हिन्दुस्तान संवाद

साथी के साथ जा रहा 25 हजार के इनामी बदमाश ने मुगलमार्ग पर खजुहा के पास चेकिंग के दौरान पुलिस पर फायरिंग कर दिया। पुलिस ने जबावी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने घायल को दबोच लिया। इस दौरान उसका साथी मौके से फरार हो गया। घायल बदमाश को सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।

बिंदकी कोतवाली पुलिस सोमवार शाम मुगलमार्ग पर नहर पुल के पास वाहनों की चेकिंग रही थी। तभी बिना नंबर की एक बाइक से निकल रहे दो युवकों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की। पुलिस ने पीछा किया तो बाइक में पीछे बैठे बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग कर नहर के रास्ते नौधीखेड़ा तेंदूली की ओर भागने लगे। एसआई आशुतोष सिंह ने वायरलैस से कोतवाली पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सत्येन्द्र सिंह चौडगरा रोड बाईपास के पास बदमाशों की घेराबंदी की, तभी पुलिस ने नौधीखेड़ा ने पुलिस पर फायरिंग की। पुलिस ने जबावी कार्रवाई करते हुए पकड़ने के प्रयास किया। बदमाश बाइक छोड़कर भागने लगे, तभी पुलिस बदमाश के पैर में गोली लगी। गोली लगने से एक बदमाश गिर पड़ा, जबिक उसका साथी मौके से भागने में सफल रहा। मुठभेड़ की सूचना पर आसपास के थानों की पुलिस के साथ एसपी सतपाल अंतिल मौके पर पहुंच कर जानकारी ली। एसपी ने बताया कि पूछताछ में घायल बदमाश की पहचान बब्लू उर्फ राजा पुत्र बच्ची कंचनपुर के रूप में हुई है। वह शातिर किश्म का अपराधी है। उसने अगस्त 2013 में फरीदपुर मोड़ उमराव राईस मील में दोहरे हत्यायुक्त डकैती का मुख्य आरोपी है। उस पर 25 हजार रुपए का इनाम है। घायल बदमाश का इलाज कराया जा रहा है।

गृहस्वामी व उनकी पत्नी की थी हत्या

वर्ष 2013 में एक अगस्त की रात को नगर के ही फरीदपुर मोड़ स्थित उमराव राईस मील में पड़ी डकैती के दौरान गृहस्वामी गंगाप्रसाद उमराव तथा उनकी पत्नी सोमवती उमराव की हत्या कर लाखों रूपए की नकदी व जेवरात सहित सम्पत्ति लूट ले गए थे। पुलिस तब से लगातार घटना के प्रमुख आरोपी बबलू उर्फ राजा की तलाश कर रही थी। जिस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया जा चुका था पर वह पुलिस के हाथ नहीं लग रहा था। अचानक चेकिंग के दौरान पुलिस पर गोली चलाकर भागने का प्रयास इस बार भी किया लेकिन घेराबंदी होने के कारण वह भागने में सफल नहीं हुआ और पुलिस की गोली का शिकार बनना पड़ा।

मौके से बाइक असलहा बरामद

बिंदकी कोतवाल ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के कब्जे से एक बिना नंबर की बाइक, एक तमंचा व दो कारतूस और एक सब्बल बरामद किया गया है। मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए फरार आरोपी की तलाश में कांबिंग कराई जा रही है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें