Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़बहराइचPradhan reached Mirzapur Khas for the first time from independence

आजादी से पहली बार मिर्जापुर खास में पहुंची प्रधानी

आजादी से पहली बार मिर्जापुर खास में पहुंची प्रधानी, इस खबर के साथ फोटो फाइल नम्बर 03 बीएएचपीआईसी 20 है कैप्सन:-विजय श्री हासिल कर गांव पहुंचने पर...

Newswrap हिन्दुस्तान, बहराइचMon, 3 May 2021 04:50 PM
share Share

इस खबर के साथ फोटो फाइल नम्बर 03 बीएएचपीआईसी 20 है

कैप्सन:-विजय श्री हासिल कर गांव पहुंचने पर प्रधान का स्वागत करते ग्रामीण

बहराइच। हिन्दुस्तान संवाद

देश की आजादी के बाद पहली बार तेजवापुर ब्लॉक के मिर्जापुर ग्राम पंचायत के मिर्जापुर खास गांव में प्रधानी आई, तो लोग खुशी से झूम उठे। इससे पहले ग्राम पंचायत के विभिन्न मजरों के प्रत्याशी ग्राम प्रधान चुने जाते रहे। ग्राम पंचायत मिर्जापुर के मिर्जापुर खास गांव के ग्रामीण आजादी के बाद से ही पंचायत में पंचायत पद के प्रत्याशियों के लिए निर्णायक भूमिका अदा करते रहे हैं। अब तक मिर्जापुर पंचायत के तिवारीपुरवा, खालेबाग, रानीपुर व गिरधरपुर गांव से प्रत्याशी प्रधान पद की जिम्मेदारी निभाते रहे हैं। मिर्जापुर खास के मतदाता खुद के मजरे में आज तक प्रधानी न आ पाने से मायूस भी थे। इस बार यहां की जनकदुलारी मौर्या पत्नी रामनरेश मौर्य ने 508 मत प्राप्त कर अपने प्रतिद्वंदी जगतनरायण वर्मा को 121 मतों से शिकस्त देकर प्रधानी अपने नाम कर ली। विजय श्री हासिल कर सोमवार की अपराह्न नए प्रधान जनकदुलारी मौर्या के गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने फूलों की वर्षा कर तहेदिल से स्वागत किया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया। इसी के साथ मिष्ठान वितरण का सिलसिला भी शुरू हो गया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें