Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Lionel Messi World Cup 2022 shirts will be auctioned Sothebys thinks they could fetch record over 10 million dollar

लियोनेल मेसी की विश्व कप जर्सी की होगी नीलामी, 83 करोड़ रुपये से अधिक की रकम मिलने की उम्मीद

महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी की विश्व कप 2023 की जर्सी नीलाम होगी। माना जा रहा है कि इसके लिए एक करोड़ डॉलर यानी करीब 83 करोड़ रुपये से अधिक की रकम मिलने की उम्मीद है। 

Vikash Gaur एजेंसी, एपी, लंदनTue, 21 Nov 2023 03:46 AM
share Share

फुटबॉल विश्व कप (2022) में अर्जेंटीना के विजयी अभियान के दौरान लियोनेल मेसी ने जिस जर्सी को पहना था, उसे नीलाम किया जाएगा। वर्ल्ड कप 2022 अभियान के दौरान पहनी गई छह शर्ट (जर्सी) की नीलामी में एक करोड़ डॉलर (लगभग 83 करोड़ रुपये) से अधिक की रकम मिलने की उम्मीद है। नीलामी करने वाली संस्था सॉथबे के मुताबिक यह खेल यादगार वस्तुओं का अब तक का सबसे मूल्यवान संग्रह बन सकता है।

सॉथबे ने सोमवार को कहा कि वह अर्जेंटीना के कप्तान द्वारा कतर में पहनी गई सात जर्सियों में से छह को न्यूयॉर्क में बिक्री के लिए रखेगा, जिसमें वह जर्सी भी शामिल है जो उन्होंने फ्रांस के खिलाफ फाइनल में रोमांचक जीत के दौरान पहनी थी। मेसी फुटबॉल के दूसरे कई खिलाड़ियों की तरह अक्सर प्रत्येक मैच के अंत में प्रतिद्वंद्वी टीम के किसी व्यक्ति के साथ अपनी शर्ट की अदला-बदली करते हैं।

फीफा विश्व कप के फाइनल में लुसैल स्टेडियम में 3-3 से बराबरी के बाद पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को हराकर अर्जेंटीना ने अपना तीसरा विश्व कप जीता। मेसी ने इस मैच में अपने देश के लिए दो गोल किए थे। इसी यादगार मैच की जर्सी को भी नीलामी में रखा जाएगा, जिसे मोटी रकम आने की उम्मीद है। इसकी कीमत अगर 83 करोड़ रुपये के आसपास होती है तो ये अपने आप में एक रिकॉर्ड होगा। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें